रोहतास पुलिस को मिली कामयाबी, किसान हत्या मामले में 2 सुपारी किलर सहित 3 को किया गिरफ्तार

रोहतासः सासाराम नगर थाना पुलिस ने 20 दिन पहले हुई किसान हत्या के मामले की गुत्थी को सुलझा लिया है। पुलिस ने रविवार को दो सुपारी किलरों सहित मामले में संलिप्त एक अन्य शख्स को गिरफ्तार किया है। इन तीनों की गिरफ्तारी सासाराम नगर थाना क्षेत्र के अठखम्भवा मोहल्ले से की गई है।

इस मामले की जानकारी देते हुए एसपी रोहतास आशीष भारती ने बताया कि 20 अक्टूबर को सासाराम के अठखम्भवा के दलेलपुर मोहल्ले में किसान राजेंद्र प्रसाद की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसे लेकर 21 अक्टूबर को मृतक के परिजनों द्वारा सासाराम नगर थाना में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था।

परिजनों के बयान के अधार पर सासाराम नगर थाना में धारा 302 / 34 (भा.द.वी) एवं 27 आर्म्स एक्ट के तहत कांड संख्या- 385/21 दर्ज किया गया था। मामला दर्ज करने के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए सासाराम एसडीपीओ के नेतृत्व में  एक विशेष टीम गठित की गई। एसडीपीओ के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस तत्परता से इस कांड का उद्भेन करने में जुट गई थी।

छानबीन में मृतक के भतीजे की भूमिका संदिग्ध लगी। पुलिस ने भतीजे रामा शंकर कुमार के बेटे रंजन प्रसाद को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की। इसके बाद उसने स्विकार किया कि जमीन विवाद में उसने गोलु कुमार को 90 हजार में चाचा की हत्या के लिए सुपारी दी थी। इसके बाद पुलिस ने उसकी निशानदेही पर दो सुपारी किलर बेदा के रहने वाले गोलू कुमार को गिरफ्तार किया और उससे पूछताछ शुरु कर दी।

Read also: दिन में चलाता था रेलवे स्टेशन पर ऑटो रात में करता था चोरी, अब चढ़ा पुलिस के हत्थे

पूछताछ के बाद गोलु की निशानदेही पर हत्या में शामिल एक अन्य युवक दरिगांव थाना के बेल्हाड़ी गांव से रोहित कुमार  को भी गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने बताया कि दोनों युवकों ने हत्या में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है, एक अन्य सुपारी किलर की तलाश जारी है। गिरफ्तार तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है और इनके अपराधी इतिहास को भी गंभीरता से खंगाला जा रहा है।

शशि कान्त
शशि कान्तhttps://newsstump.com
संवाददाता- रोहतास