29 C
New Delhi
Thursday, May 6, 2021

बनारस में इलाज के दौरान महिला की मौत, नोखा के डॉक्‍टर पर FIR दर्ज

रोहतास: नीम-हकीम खतरे जान कहावत नोखा में चरितार्थ हुई। यहां एक स्थानीय चिकित्सक के चक्कर में एक महिला की  जान च‍ली गई। महिला का नाम सावित्री देवी था और वह नटवार थाना क्षेत्र के खैरही गांव कि निवासी थी। कुछ दिन पहले बस स्‍टैंड स्थित डॉ0 ए के कमल के क्लिनिक में उसके बच्‍चेदानी का ऑपरेशन किया गया था। परिजनों का आरोप है कि महिला कि मौत डॉ0 कि लापरवाही से हुई है।

दरअसल खैरही गांव निवासी श्‍याम बिहारी शर्मा कि पत्‍नी का बच्‍चेदानी का ऑपरेशन स्थानीय चिकित्सक एके कमल के क्लिनिक में किया गया था। ऑपरेशन के बाद महिला हालत बिगड़ने पर एके कमल ने उसे सासाराम रेफर कर दिया, जहां से फिर उसे इलाज के लिए बानारस ले जाया गया। बनारस में चल रहे इलाज के क्रम में गुरूवार को उसकी मौत हो गई।

Advertisement

सावित्री  की मौत के बाद उसके परिजन उसका शव लेकर बीती रात नोखा पहुंचे और निजी क्लिनिक में बवाल किया । परिजन फिर थाना जाकर क्लिनिक के चिकित्सक ए के कमल के खिलाफ़ प्राथमिकी दर्ज कराई। थानाध्यक्ष नरोतमचन्द्र ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम सासाराम में कराया गया है। मामले की जांच चल रही है, अभियुक्त को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Advertisement

आपको बता दें नोखा शहर में कई ऐसे अस्पताल धड़ल्ले से चलाए जा रहे हैं जो अबैध हैं और किसी भी तरह से उन मानकों पर खरे नहीं उतरते जो सर्जरी जैसे जोखिम भरे कार्यों को करने के लिए तय किए गए हैं। अक्सर इन अस्पतालों में ऐसी घटनाएं भी घटती रहती हैं। घटनाओं के बाद मामला तुल भी पकड़ता है, लेकिन कार्रवाई नहीं हो पाती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!