20.1 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024
-Advertisement-

बनारस में इलाज के दौरान महिला की मौत, नोखा के डॉक्‍टर पर FIR दर्ज

रोहतास: नीम-हकीम खतरे जान कहावत नोखा में चरितार्थ हुई। यहां एक स्थानीय चिकित्सक के चक्कर में एक महिला की  जान च‍ली गई। महिला का नाम सावित्री देवी था और वह नटवार थाना क्षेत्र के खैरही गांव कि निवासी थी। कुछ दिन पहले बस स्‍टैंड स्थित डॉ0 ए के कमल के क्लिनिक में उसके बच्‍चेदानी का ऑपरेशन किया गया था। परिजनों का आरोप है कि महिला कि मौत डॉ0 कि लापरवाही से हुई है।

दरअसल खैरही गांव निवासी श्‍याम बिहारी शर्मा कि पत्‍नी का बच्‍चेदानी का ऑपरेशन स्थानीय चिकित्सक एके कमल के क्लिनिक में किया गया था। ऑपरेशन के बाद महिला हालत बिगड़ने पर एके कमल ने उसे सासाराम रेफर कर दिया, जहां से फिर उसे इलाज के लिए बानारस ले जाया गया। बनारस में चल रहे इलाज के क्रम में गुरूवार को उसकी मौत हो गई।

सावित्री  की मौत के बाद उसके परिजन उसका शव लेकर बीती रात नोखा पहुंचे और निजी क्लिनिक में बवाल किया । परिजन फिर थाना जाकर क्लिनिक के चिकित्सक ए के कमल के खिलाफ़ प्राथमिकी दर्ज कराई। थानाध्यक्ष नरोतमचन्द्र ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम सासाराम में कराया गया है। मामले की जांच चल रही है, अभियुक्त को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आपको बता दें नोखा शहर में कई ऐसे अस्पताल धड़ल्ले से चलाए जा रहे हैं जो अबैध हैं और किसी भी तरह से उन मानकों पर खरे नहीं उतरते जो सर्जरी जैसे जोखिम भरे कार्यों को करने के लिए तय किए गए हैं। अक्सर इन अस्पतालों में ऐसी घटनाएं भी घटती रहती हैं। घटनाओं के बाद मामला तुल भी पकड़ता है, लेकिन कार्रवाई नहीं हो पाती।