यूपी में बड़ी सांप्रदायिक साजिश नाकाम, मजारों पर तोड़फोड़ करने वाले 2 मुस्लिम भाई गिरफ्तार

लखनऊः उत्तर प्रदेश पुलिस ने रविवार को बिजनौर जिले के एक कस्बे में दो मुस्लिम युवकों को गिरफ्तार किया है। दोनों रिश्ते में भाई हैं और उन पर ‘मजारों’ में तोड़फोड़ करने के आरोप है। पुलिस का कहना है कि वे कांवड़ यात्रा के बीच सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की योजना बना रहे थे।

पुलिस कर्मियों को जमीनी स्तर पर और अधिक सतर्क रहने और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की पहचान करने के लिए सोशल मीडिया पर निगरानी जारी रखने का निर्देश दिया गया है।

एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 24 जुलाई को शेरकोट थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक बड़ी सांप्रदायिक साजिश को रोका गया था, जब दो लोगों द्वारा जलाल शाह मजार में तोड़फोड़ करने और वहां परदे और चादर जलाने की सूचना मिली थी।

पुलिस मौके पर पहुंची और पता चला कि उस दिन पहले शेरकोट के भूरे शाह मजार और कुतुब शाह मजार में भी ऐसी ही घटनाएं हुई थीं। जलाल शाह की घटना शाम 4.30 बजे जबकि शेष रविवार सुबह 11.30 बजे हुई।

जांच के बाद, इस संबंध में दो भाइयों को पकड़ा गया और उनकी पहचान कमल और आदिल के रूप में हुई, । उन्होंने अपने सिर पर एक भगवा रंग का कपड़ा बांधा और इस कृत्य को अंजाम दिया। धार्मिक ग्रंथों को कोई नुकसान नहीं हुआ। मामले की पुष्टी ADG ने की है।

उन्होंने कहा, “यह पूरा मामला कांवड़ यात्रा के दौरान माहौल खराब करने की कोशिशों को दिखाता है। फील्ड अधिकारियों को और अधिक सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं जबकि लगातार सोशल मीडिया पर निगरानी भी चल रही है।”

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system