बुनकरों से मिलने गया के पटवाटोली पहुंचे CM के प्रधान सचिव डॉ एस सिद्धार्थ

पटनाः मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सह वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ एस सिद्धार्थ रविवार शाम को अचानक गया के मानपुर स्थित बुनकरों के गांव पटवाटोली पहुंचे। पटवाटोली में पहुँचे डॉ सिद्धार्थ ने वहां के बुनकरों एवं उद्यमियों से मिलकर बातचीत की और उनकी समस्याओं एवं सुझाव को बारीकी से समझा। डॉ सिद्धार्थ ने कुछ पावर लूम इकाइयों का भ्रमण कर कपड़ा बुनाई के विभिन्न चरणों की आंखों देखी जानकारी भी हासिल की।

इस दौरान उन्हों ने पटवाटोली के बुनकर उद्यमियों को यह  जानकारी दी कि जल्द ही इस क्षेत्र के लिए प्रस्तावित टैक्स्टाइल पार्क से संबंधित जमीन अधिग्रहण का औपचारिक कार्य पूरा कर लिया जाएगा, साथ ही पार्क में उद्यमियों को भूमि आवंटीत करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि टैक्स्टाइल पार्क का मूर्त रूप में आ जाने से एक बार पूनः मानपुर गया का की बड़ी पहचान राज्य के नक्शे पर उभर कर सामने आएगी। बड़े पैमाने पर उद्यमियों को उद्यम लगाने, अपने उद्यम को विस्तारित करने एवं नए-नए तकनीक आधारित मशीन लाने आदि का काम शुरू होने से बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार भी उपलब्ध होगा।

बता दें, टैक्स्टाइल क्षेत्र में राज्य में उद्योग स्थापित होने तथा बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर सृजित करने की अपार संभावनाएं हैं। इन्हीं संभावनाओं के मद्देनजर राज्य सरकार ने हाल ही में अलग से टैक्स्टाइल नीति की घोषणा की है जिसमें टैक्स्टाइल क्षेत्र से संबंधित लगने वाले उद्योगों को प्रोत्साहित करने के लिए अनेक प्रोत्साहनो की घोषणा की गई है।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system