18.2 C
New Delhi
Sunday, November 29, 2020

बक्सर और भोजपुर के बाद अब शाहाबाद के रोहतास में कोरोना की एंट्री

रोहतासः बक्सर और भोजपुर के बाद कोरोना ने शाहाबाद के रोहतास जिले में भी अपनी मौजुदगी दर्ज करा दी है। यहां की रहने वाली एक महिला की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। इस मामले की पुष्टि PMCH के CS की ओर से की गई है। महिला की जांच रिपोर्ट कोरोना पोजिटिव पाए जाने के बाद रोहतास भी अब संक्रमित जिलों की श्रेणी में आ गया है।

PMCH की ओर से प्राप्त जानकारी के मुताबिक महिला सासाराम नगर थाना क्षेत्र के बारादरी मुहल्ले की रहने वाली है, जिसकी उम्र लगभग 60 साल है। संक्रमित महिला की ट्रैवल हिस्ट्री का अभी पता नहीं चल सका है, लेकिन कहा जा रहा है कि उसका पति कहीं बाहर से आया था। संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए नियमानुसार जल्द ही इलाके सो सील किया जा सकता है।

Advertisement

इधर इस नए मरीज के मिलने के साथ ही सूबे में कोरोना मरीजों की संख्या 114 पहुंच गई है, जबकि शाहाबाद में यह संख्या 6 हो गई है। इससे पहले शाहाबाद क्षेत्र के बक्सर जिला में 4 और भोजपुर के बड़हरा प्रखंड में एक 25 साल के युवक की रिपेर्ट कोरोना पोजिटिव पाई गई थी।

Advertisement

बता दें भोजपुर, रोहतास, कैमुर और बक्सर इन चार जिलों को मिलाकर पहले शाहाबाद एक जिला हुआ करता था। बाद में ये सभी जिले बंटकर अलग-अलग चार जिलों में तब्दिल हो गए, जिन्हें बोलचाल की भाषा में अब भी शाहाबाद क्षेत्र कहा जाता है। इस सभी जिलों की सिमाएं एक दुसरे से परस्पर जुड़ी हुई हैं, लिहाजा संक्रमण के प्रसार के रोकने के लिए हर किसी को सतर्क रहने की जरुरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!