20.7 C
New Delhi
Saturday, March 2, 2024
-Advertisement-

संसद भवन इलाके में पुलिस के हत्थे चढ़ा एक संदिग्ध, कोड वर्ड में लिखी चिट्ठी बरामद

नई दिल्ली: इस वक्त की बड़ी ख़बर देश की राजधानी दिल्ली से है जहां CRPF ने विजय चौक से एक संदिग्ध युवक को हिरासत में लिया है। हिरासत में आया शख्स संसद भवन के पास घूम रहा था, जिसके पास से पुलिस ने एक आधार कार्ड, एक ड्राइविंग लाइसेंस, एक बैग और एक चिट्ठी बरामद की है। बरामद किए गए आधार कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस पर जहां उसके नाम अलग-अलग हैं, वहीं चिट्ठी को कोड वर्ड में लिखा गया है।

जानकारी के मुताबिक ड्राइविंग लाइसेंस पर जहां उसका नाम फिरदौस लिखा है, वहीं आधार कार्ड पर मंजूर अहमद अहंगेर लिखा हुआ है। बताया जा रहा है कि हिरासत में लिया गया युवक कश्मीरी है, जो रथसून बीरवाह, बडगाम का रहने वाला है। इस शख्स को फिलहार संसद मार्ग थाने ले जाया गया है, जहां उससे पूछताछ चल रही है। पुलिस की पूछताछ में शख्स बार-बार अपना बयान बदल रहा है।

इधर शख्स के मिलने के बाद एहतियाती तौर पर संसद भवन और आसपास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है साथ ही पुलिस और अन्य एजेंसियों को इसकी सूचना दे दी गई है।

पुलिस के एक अधिकारी का कहना है कि ये है एक सामान्य प्रक्रिया है। पूछताछ के बाद ही कुछ औपचारिक तौर पर कुछ कहा जा सकता है। CRPF से बातचीत में वो कई बार अपनी बातों से पलटा। बताया जा रहा है कि पहले उसने बताया कि 2016 में घूमने के लिए दिल्ली आ चुका था। फिर बोला वो लॉकडाउन में दिल्ली आया था और तभी से यहीं पर है। उसने कभी जामिया, फिर निजामुद्दीन तो कभी जामा मस्जिद इलाके में रहने की जानकारी दी।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system