निलंबित भाजपा नेत्री नूपुर शर्मा को सिर काटने की धमकी, एक शख्स गिरफ्तार

बरेलीः भाजपा नेता नुपूर शर्मा के विवादित बयान के बाद से शुरु हुए विवाद खत्म होने के नाम नहीं ले रहे। ताजा ममला उत्तर प्रदेश के बरेली का है। यहां पार्टी से निलंबित भाजपा नेत्री नुपुर शर्मा को सिर काटने की धमकी देने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। नेता ने पिछले महीने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ एक विवादास्पद टिप्पणी की थी, जिसके बाद से देश के कई हिस्सों में विवाद शुरु हो चुका है।

एक निजि समाचार एजेंसी से बात करते हुए, बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने कहा कि नासिर के रूप में पहचाने गए आरोपी के खिलाफ आईटी अधिनियम (IT Act) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने कहा, “नासिर के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति को एक वीडियो में (निलंबित भाजपा नेत्री नुपुर शर्मा) सिर काटने की धमकी देने के बाद गिरफ्तार किया गया है। उसके खिलाफ एक मामला दर्ज किया जा चुका है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।”

इससे पहले राजस्थान पुलिस ने 6 जुलाई को अजमेर दरगाह के एक मौलवी को नूपुर शर्मा के खिलाफ भड़काऊ बयान देने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

एजेंसी से बात करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान ने कहा, “अजमेर पुलिस ने निलंबित भाजपा नेता नुपुर शर्मा के खिलाफ कथित रूप से भड़काऊ बयान देने के आरोप में अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती को मंगलवार रात गिरफ्तार किया।”

संगवान ने कहा, “यह मेरे संज्ञान में लाया गया था कि अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती ने एक आपत्तिजनक वीडियो साझा किया है। वीडियों पर संज्ञान लेते हुए मौलवी को उसके घर से पकड़ा गया और प्राथमिकी दर्ज कर उससे पूछताछ की जा रही है। ऐसा लगता है कि वीडियो बनाते समय वह नशे की हालत में था।

वीडियो में चिश्ती को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि जो कोई भी पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने वाली नूपुर शर्मा का सिर उनके पास लाएगा, उसे इनाम के तौर पर वह अपना घर और संपत्ति गिफ्ट कर देगा

क्या है नुपूर शर्मा विवाद

पिछले महीने भाजपा नेत्री नुपुर शर्मा ने ज्ञानवापी मुद्दे पर एक टेलीविजन समाचार बहस के दौरान पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। शर्मा की विवादास्पद टिप्पणियों ने विभिन्न राज्यों में विरोध शुरू कर दिया और अन्य देशों से भी तीखी प्रतिक्रियाएँ प्राप्त कीं।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system