Budget 2023: बजट ही नहीं, निर्मला सीतारमण की लाल रेशमी साड़ी पर भी हो रही चर्चा

नई दिल्लीः वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को वित्त वर्ष 2023-24 का बजट पेश किया (Budget 2023)। बजट से पहले वे स्टेटमेंट रेड डॉकिट के साथ चमकीले लाल रंग की सिल्क की साड़ी में नजर आईं। साड़ी में खूबसूरती से लिपटी सीतारमण दीप्तिमान दिख रही थीं। साड़ी को देश के स्थानीय कारीगरों द्वारा व्यवस्थित रूप से बुना और तैयार किया गया था। इस खास लाल रेशमी साड़ी पर खुब चर्चा हो रही है।

Budget 2023

Budget 2023 सीतारमण का लगातार पांचवां बजट था, जो 2024 के आम चुनाव से पहले भाजपा के शासनकाल में पेश किया गया आखिरी बजट होगा। वित्त मंत्री ने इन सभी वर्षों में बजट पेश करते समय लाल रंग को अपनी पोशाक में शामिल करना सुनिश्चित किया है। पिछले साल, उन्होंने उड़ीसा के हथकरघा का प्रतिनिधित्व करने वाली ‘बोमकाई बुनाई’ में भूरे और नारंगी रंग की एक धूल भरी लाल साड़ी पहनी थी।

ऐसा लगता है कि इस बार उन्होंने पारंपरिक रूप से डिजाइन की गई कोरवई रेशम की साड़ी पहनी है, जिसमें एक छोटे से मंदिर-चंदवा की सीमा के साथ एक काले रंग के बॉर्डर के साथ एक चिकना ज़री अस्तर है। सीतारमण ने अपने पल्लू को कई फोल्ड में पिन किया हुआ था और इसे मैचिंग हाफ-स्लीव ब्लाउज के साथ स्टाइल किया था। यह सरल रूप शक्ति को प्रतिध्वनित करता है और अपने सबसे पारंपरिक और स्थानीय रूप में भारतीय संस्कृति का प्रतिनिधित्व करता है।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system