14 C
New Delhi
Friday, February 23, 2024
-Advertisement-

पीएम नरेंद्र मोदी के सुरक्षा प्रमुख रहे आईपीएस केके शर्मा ने जन्मभूमि परिसर का किया दौरा

अयोध्या: अयोध्या में राम लला के मंदिर का शिलान्यास जल्द होने का इशारा मिला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व पीएम अटल बिहारी बाजपेयी के सुरक्षा प्रमुख की भूमिका निभा चुके राजस्थान कैडर के आईपीएस केके शर्मा अयोध्या पहुंचे। उन्होंने 70 एकड़ भूमि पर बनने वाले भगवान राम के मंदिर की अभेद्य सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। वे यहां चार दिन रहेंगे। उन्होंने अपनी टीम के साथ करीब एक घंटे तक राम जन्मभूमि का बारीकी से अध्ययन किया।

रामलला मंदिर के शिलान्यास की तैयारी

इसके बाद कारसेवकपुरम, रामसेवक पुरम और श्रीराम जन्मभूमि न्यास कार्यशाला को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय के साथ देखा। इनके साथ पुलिस विभाग से जुड़े जिले के आला अधिकारी भी मौजूद थे। महामंत्री चंपत राय ने बताया कि, निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा के आग्रह पर संपूर्ण 70 एकड़ भूमि पर सिक्योरिटी की नई प्लांनिग की जा रही है। जिसकी स्टडी करने के लिए पूर्व डीजी आए हैं। सुरक्षा के दृष्टिकोण से मंदिर बनने की शुरुआत से लेकर मंदिर निर्माण के बाद किस प्रकार की सुरक्षा होगी? इसकी तैयारी की जा रही है।

18 तारीख की बैठक की तैयारी शुरू

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक 18 जुलाई को होगी। इसकी तैयारी अंदर खाने में शुरू कर दी गई है। ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय के मुताबिक निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा बुधवार की देर शाम अयोध्या पहुंच सकते हैं। इसी के साथ बैठक की तैयारियां भी शुरू हो जाएंगी।

माना जा रहा है, अयोध्या में होने वाली इस पहली बैठक में मंदिर निर्माण शुरू करने की तिथि तय की जा सकती है। जिसका शुभारंभ पीएम नरेंद्र मोदी को करना है। बैठक के 3 सदस्य के. पराशरण, प्रयागराज के स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती तथा पेजावर मठ उडपी के जगतगुरु माधवाचार्य स्वामी विश्व प्रपन्नाचार्य महाराज वर्चुअल तरीके से बैठक हिस्सेदारी निभाएंगे।