Lockdown 4 के अंत तक घरेलू विमान सेवाओं को शुरू करने के संकेत

नई दिल्लीः देश पर छाए कोरोना संकट से उबरने के लिए जारी लॉकडाउन ने देश की अर्थव्यवस्था को भारी नुकसान पहुंचाया है। लॉकडाउन की वजह से जहां आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है वहीं विकास की रफ्तार भी थम सी गई है। ऐसे में लड़खड़ाई अर्थव्यव्यस्था के बीच रेलवे ने एक बड़ा फैसला लिया है। जानकारी के मुताबिक रेलवे ने 1 जून से 200 स्पेशल ट्रेनों की सेवा शुरू करने की योजना बनाई है। इस बीच यह ख़बर भी सामने आ रही है कि रेल की तरह सरकार घरेलू विमान सेवाओं (Domestic airlines) को भी शुरू करने की योजना बना रही है।

इस बाबात केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि हालात को देखते हुए घरेलू विमान सेवाओं को शुरू किया जा सकता हैं। लेकिन इन घरेलू विमान सेवा को बहाल करने का फैसला अकेले केंद्र सरकार नहीं लेगी। इसके लिए राज्यों को भी तैयार होने की जरूरत है। नागरिक उड्डयन के लिए अगर राज्यों की अनुमति मिल जाती है तो इस पर आगे की रणनीति तय होगी और सेवा बहाल की जाएगी।

Advertisement

घरेलू विमानों की उड़ान के संदर्भ में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब लॉकडाउन की अवधि को फिर से 14 दिन यानी 31 मई तक बढ़ा दिया गया है। साथ ही तमाम घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को 31 मई तक निलंबित कर दिया गया है।

Advertisement

News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here