जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल हुए पीएम मोदी

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी टोक्यो के निप्पॉन बुडोकन में जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार (State Funeral of Shinzo Abe) में शामिल हुए। राजकीय अंतिम संस्कार में 20 से अधिक राष्ट्राध्यक्षों और शासनाध्यक्षों सहित 100 से अधिक देशों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त की उनकी की स्मृति को सम्मान दिया। कई बार जापान का दौरा कर चुके पीएम मोदी इस बार खुद को शोकातुर अनुभव किया क्योंकि वे आबे को अपना प्रिय मित्र और भारत-जापान साझेदारी का एक महान समर्थक मानते थे।

राजकीय अंतिम संस्कार (State Funeral of Shinzo Abe) के बाद, प्रधानमंत्री ने अकासाका पैलेस में स्वर्गीय पीएम आबे की पत्नी अकी आबे के साथ एक निजी बैठक की। प्रधानमंत्री मोदी ने अकी आबे के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने अपनी स्नेहपूर्ण मित्रता और भारत-जापान संबंधों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में पूर्व प्रधानमंत्री आबे द्वारा किए गए महत्वपूर्ण योगदान को याद किया। इसके बाद प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री किशिदा के साथ एक संक्षिप्त बातचीत में अपनी संवेदना को दोहराया।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system