महाराष्ट्र की सियासी संकट पर अजीत पवार का बयान, कहा- इसके पीछे भाजपा भूमिका नहीं

मुंबईः महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट के बीच उपमुख्यमंत्री और राकांपा नेता अजीत पवार ने गुरुवार को अपना रूख स्पष्ट किया। उन्होंने कहा कि वे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का समर्थन करना जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि शिवसेना के 40 से अधिक विधायकों ने एकनाथ शिंदे को अपना नेता चुना है, जो गुवाहाटी में डेरा डाले हुए हैं।

मीडिया द्वारा पुछे जाने पर कि क्या प्रदेश में चल रहे राजनीतिक संकट में विपक्षी भाजपा की भूमिका है, तो अजीत पवार ने कहा, “अब तक, भाजपा के किसी भी शीर्ष नेता को सबसे आगे नहीं देखा गया है।” अजीत पवार ने कहा, “हम अंत तक उद्धव ठाकरे जी के साथ खड़े रहेंगे। हम मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर नजर रख रहे हैं।” अजीत पवार ने कहा, “सरकार को बचाना तीनों दलों (राकांपा, कांग्रेस और शिवसेना) की जिम्मेदारी है।

संजय राउत के बयान जिसमें उन्होंने कहा था, “शिवसेना एमवीए से बाहर निकलने पर विचार कर रही है।” के जवाब में पवार ने कहा कि केवल संजय राउत ही जानते हैं कि उन्होंने ऐसा बयान क्यों दिया। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने आगे कहा, “मैं सीएम को फोन करूंगा और उनसे पूछूंगा कि संजय राउत ने ऐसा बयान क्यों दिया। क्या राउत ने यह बयान केवल शिवसेना के बागी विधायकों को वापस लाने के लिए दिया था? मैं संजय राउत के बयान पर सीएम से चर्चा करूंगा। ।”

इस बीच, राज्य राकांपा प्रमुख जयंत पाटिल ने कहा कि एमवीए को बहुमत हासिल है। उन्होंने कहा, “विद्रोहियों ने शिवसेना नहीं छोड़ी है। वे अभी नाराज हैं और वापस लौटेंगे।”

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system