14 C
New Delhi
Friday, February 23, 2024
-Advertisement-

कुलपति के व्यवहार से नाराज NSUI ने किया LNMU में प्रदर्शन एवं तालाबंदी का एलान

दरभंगाः NSUI ने आगामी 7 मार्च को ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में उग्र प्रदर्शन और तालाबंदी करने का एलान किया है। छात्रों ने यह फैसला विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ एस के सिंह के गैरजिम्मेदाराना रवैए से छुब्ध होकर लिया है।

जानकारी के मुताबिक गुरुवार को B ED कॉलेज के छात्र NSUI जिलाध्यक्ष त्रिभुवन कुमार के नेतृत्व में विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ सिंह से मिलने पहुंचे थे। B ED कॉलेज के छात्र कुलपति को अपनी समस्याओं से अवगत कराना चाहते थे, लेकिन कुलपति ने उनसे मिलने से इनकार कर दिया।

कुलपति के इस रवैये से छुब्ध होकर NSUI जिलाध्यक्ष त्रिभुवन कुमार ने छात्रो के साथ बैठ की, जिसमें 7 मार्च को विश्वविद्यालय में उग्र प्रदर्शन और तालाबंदी का निर्णय लिया गया। NSUI जिलाध्यक्ष ने BED कॉलेज के सभी छात्रों से इसमें शामिल होने की अपील की है।

बैठक में विश्वविद्यालय के NSUI के कार्यकारी अध्यक्ष अनिकेत द्विवेदी, छात्र कन्हैया कुमार, कालीचरण यादव,  मनोज कुमार, रितिक कुमार और नवीन कुमार सहित दर्जनों छात्रो मौजूद थे।

इस बाबत छात्रों ने बताया कि विश्विद्यालय ने शिक्षा ग्रहण करने आए छात्रो को समस्याओं से जुझने के लिए छोड़ दिया है। विश्विद्यालय प्रसाशन जान बूझकर सभी छात्रों का शारीरिक दोहन कर रहा है।

अध्यक्ष प्रह्लाद कुमार सिन्हा का माने तो विश्विद्यालय प्रसाशन के तानाशाही फरमान की बजह से छात्रों का मानसिक और आर्थिक शोषण हो रहा है। उन्होंने कहा कि कुछ समय बाद फाइनल परीक्षा होने वाले हैं और विश्वविद्यालय प्रशासन नहीं चाहता कि छात्र सन्तुलित होकर परीक्षा दे सकें।