24 C
New Delhi
Sunday, February 25, 2024
-Advertisement-

नगर अध्यक्ष पम्मी वर्मा और JDU नेता विजय सेठ ने थामे लॉकडाउन से जूझते लोगों के हाथ

रोहतासः कोरोना संकट से जुझ रहे देश में जारी लॉकडाउन के बीच रविवार को नोखा नगर पंचायत की अध्यक्ष पम्मी वर्मा और जदयू नेता विजय सेठ ने जरूरतमंदों के बीच राशन और अन्य जरूरी सामग्री का वितरण किया। वार्ड संख्या 9 से शुरु हुए इस अभियान में पहले दिन 100 जरूरतमंद परिवारों को राशन सामग्री वितरित की गई। वितरित सामग्रियों में  प्रति परिवार 5 किलो चावल, 1 किलो दाल, 1 किलो नमक सवा किलो आलू, साबुन और मास्क शामिल था।

इस बाबत नगर अध्यक्ष पम्मी वर्मा ने बताया कि देश में जारी लॉकडाउन से गरिबों और दिहाड़ी मजदूरों के सामने परेशानियों का पहाड़ खड़ा हो गया है। कई परिवार भुखमरी के कागार तक पहुंच गए हैं, ऐसे में इस संकट की घड़ी में उनके प्रति हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम उनके लिए जरूरी कदम उठाएं।

पम्मी वर्मा का कहना है कि जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार अपने-अपने स्तर से आम आवाम को हर संभव मदद करने में जुटे हैं वह प्रेरणा श्रोत है, उसी से प्रेरित होकर एक नगर अध्यक्ष के नाते हम अपने नगरवासियों की सेवा में जुटे हैं। बकौल पम्मी वर्मा वार्ड 9 से शुरू हुए यह मुहिम आगे अनवरत जारी रहेगी और नगर के हर वार्ड में जरूरतमंद आवाम तक तक पहुंचेगी।

जदयू नेता विजय सेठ की माने तो मानव का पहला कर्तव्य है मानवता की रक्षा करना। आज पूरा देश, पूरी मानव जाति जिस संकट से गुजर रही है ऐसे में हर सक्षम व्यक्ति का कर्तव्य बनता है कि वो अपनी क्षमतानुसार प्रयत्न करे। हम अपनी क्षमतानुसार यह कोशिश कर रहे हैं कि नोखा का एक भी व्यक्ति संकट की इस घड़ी में भूखा ना सोए।

बता दें देश में लॉकडाउन के कारण गरीबों और दिहाड़ी मजदूरों के साथ जगह-जगह परेशानियां खड़ी हो गई हैं। इन परेशानियों को दूर करने में राजनैतिक दलों के लोगों के साथ जन-प्रतिनिधियों और सामाजिक व स्वयंसेवी संगठनों के सदस्यों ने आगे आकर सहयोग का हाथ बढ़ाया है। यही वजह है कि लॉकडाउन में समस्याओं से जूझ रहे लोगों को बड़ी राहत मिल रही है। संकट की घड़ी में ऐसे लोगों में उनकी महानता के साथ ही एक सच्चे व आदर्श छवि भी देखी जा रही है।