32.1 C
New Delhi
Saturday, July 24, 2021

ICAI-BOS: CA के छात्रों के लिए मोबाइल ऐप लॉन्च करेगा ICAI, जानिए इसके फीचर्स

नई दिल्लीः इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल कोर्स के छात्रों के लिए एक मोबाइल ऐप लॉन्च करेगा। इस मोबाइलऐप का नाम होगा ICAI-BOS। इस ऐप को ICAI बोर्ड ऑफ स्टडीज (अकादमिक्स) सीए दिवस के अवसर पर 1 जुलाई, 2021 को लॉन्च करेगा। एंड्रॉइड यूजर्स इस ऐप को गूगल प्ले से डाउनलोड कर सकते हैं।

आधिकारिक साइट के अनुसार, ‘ICAI-BOS’ नाम के मोबाइल ऐप में छात्रों को गुणवत्तापूर्ण सेवाओं में सुधार करने और उनके साथ एक मजबूत संबंध स्थापित करने के लिए अगली पीढ़ी की इंटरैक्टिव लर्निंग और अभिनव तरीके प्रदान करने की क्षमता होगी।

Advertisement

यह मोबाइल ऐप विशेष रूप से सीए के छात्रों के लिए है। इस ऐप के माध्यम से छात्र जब चाहें अपनी सुविधा के अनुसार घोषणा और पुश नोटिफिकेशन, लाइव कोचिंग क्लास, सभी शिक्षा सामग्री, डाउनलोड फैकल्टी नोट्स और असाइनमेंट को ट्रैक कर सकते हैं, विषय-वार एमसीक्यू आधारित ऑनलाइन टेस्ट का प्रयास कर सकते हैं और रिकॉर्ड किए गए व्याख्यान के माध्यम से अपने प्रदर्शन का आकलन कर सकते हैं। ।

Advertisement

इस मोबाइल ऐप के साथ छात्र एक ही मंच पर इंटरेक्टिव लर्निंग और कोचिंग की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं, असाइनमेंट की डाउनलोड की गई फाइल, फैकल्टी नोट्स और इंटरनेट कनेक्शन के बिना किसी भी अध्ययन सामग्री तक पहुंच सकते हैं, व्याख्यान देखते समय विज्ञापन-मुक्त शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं।

दूसरे चरण में नियमित अंतराल पर अन्य छात्रों की सेवाओं और अन्य छात्रों के पोर्टल के साथ मोबाइल ऐप का विस्तार किया जाएगा।

अभय पाण्डेय
आप एक युवा पत्रकार हैं। देश के कई प्रतिष्ठित समाचार चैनलों, अखबारों और पत्रिकाओं को बतौर संवाददाता अपनी सेवाएं दे चुके अभय ने वर्ष 2004 में PTN News के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। इनकी कई ख़बरों ने राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!