पीएम मोदी के जन्मदिन पर बड़ी घोषणा, AIIA मेें जन सुविधाओं का होगा विस्तार

नई दिल्लीः केंद्रीय आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने शनिवार 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर देश को एक खास उपहार दिया है। उन्होंने नयी दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान (AIIA) में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने और अन्य सुविधाओं के विस्तार की घोषणा की है।

सोनोवाल ने संस्थान में प्रधानमंत्री के जन्मदिन से लेकर गांधी जयंती तक मनाये जाने वाले सेवा पखवाड़े का शुभारंभ करते हुए कहा कि मोदी के निर्देश पर AIIA में मरीजों के लिए दो सौ बिस्तर और बढ़ाए जाएंगे। इसके साथ ही संस्थान में अन्य सुविधाओं में भी बढ़ोतरी की जाएगी।

प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर संस्थान में आयोजित कार्यक्रम में सोनोवाल के साथ केंद्रीय आयुष राज्यमंत्री डॉ.महेंद्रभाई मुंजपारा और स्थानीय सांसद रमेश विधूडी भी मौजूद रहे।

सेवा पखवाड़ा की शुरुआत में अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान में रक्तदान शिविर और स्वास्थ्य जांच कार्यक्रम का आयोजन किया गया। केंद्रीय मंत्रियों ने अस्पताल विंग का दौरा करने के साथ ही मरीजों को दवाएं और फल वितरित कर उनका हालचाल जाना साथ ही वृक्षारोपण अभियान में भी हिस्सा लिया।

सर्वानंद सोनोवाल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबका साथ सबका विकास मंत्र के साथ देश को सबसे आगे लाने का प्रयास कर रहे हैं। डॉ. मुंजपारा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर  देश भर में रक्तदान शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। संस्थान की निदेशक प्रो. डॉ. तनुजा मनोज नेसारी ने कहा कि दुनिया को आयुर्वेद का सही मूल्य दिखाना हमारा सामूहिक सपना है और हम पहले दिन से ही इस यात्रा में निरंतर मार्गदर्शन और समर्थन के लिए प्रधानमंत्री और आयुष मंत्रालय के आभारी हैं।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system