10.1 C
New Delhi
Friday, February 23, 2024
-Advertisement-

दिवंगत विधायक अशोक सिंह की पत्नी की अपील, प्रभुनाथ सिंह को मिले फाँसी

मशरख के दिवंगत विधायक अशोक सिंह की पत्नी चांदनी देवी ने अपील किया है कि अशोक के हत्यारे बाहुबली RJD नेता प्रभुनाथ सिंह को फाँसी की सजा मिले। उन्होंने अब तक के अदालती फैसले पर संतुष्टी जाहिर करते हुए ये मांग की है कि, जिस तरह से प्रभुनाथ ने उनके पति को 25 वर्ष पहते मौत के घाट उतार दिया, वैसे ही माननीय अदालत हत्यारों के लिए मौत की सजा तय करे।

पटनाः मशरख के दिवंगत विधायक अशोक सिंह की पत्नी चांदनी देवी ने अपील किया है कि अशोक के हत्यारे बाहुबली RJD नेता प्रभुनाथ सिंह को फाँसी की सजा मिले। उन्होंने अब तक के अदालती फैसले पर संतुष्टी जाहिर करते हुए ये मांग की है कि, जिस तरह से प्रभुनाथ ने उनके पति को 25 वर्ष पहले मौत के घाट उतार दिया, वैसे ही माननीय अदालत हत्यारों के लिए मौत की सजा तय करे।

अशोक सिंह की पत्नी चांदनी देवी ने लिखी चिट्ठी

इस बाबत उनकी लिखी एक चिट्ठी भी सामने आई है, जिसमें उन्होने लिखा है कि ‘मैं एक ऐसी अबला नारी हूं जो विगत 25 वर्षों से अपने पति तथा मशरख के तत्कालीन निधायक अशोक सिंह के हत्यारे को फांसी दिलाने के लिए जंग लड़ रही हूं, किन्तु जंग अभी भी अधुरा है’

सारे साक्ष्य प्रभुनाथ सिंह और उनके गुर्गों के खिलाफ- चांदनी

चिट्ठी के बाबत न्यूज़ स्टंप से बात करने के क्रम में तमाम साक्ष्यों का हवाला देते हुए उस हत्याकांड की सूचक रही दिवंगत विधायक की पत्नी चांदनी देवी ने कहा कि जब सारे सबूत प्रभुनाथ और उनके गुर्गों की संलिप्तता दर्शाते हैं तो माननीय उच्च न्यायालय को उनकी बातों पर विचार करना चाहिए।

अशोक सिंह ने हत्या से पहले DGP और SP छपरा को लिखी थी चिट्ठी

चांदनी देवी ने उस चिट्ठी का भी जिक्र किया है जिसे खुद अशोक सिंह ने अपनी हत्या के दिन ही तत्कालीन DGP और SP छपरा को लिखा था और प्रभुनाथ सिंह द्वारा हत्या किये या कराए जाने का अंदेशा जताते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई थी।

केंद्रीय कारा हजारीबाग में बंद हैं प्रभुनाथ सिंह

उल्लेखनीय है कि RJD नेता प्रभुनाथ सिंह विधायक अशोक सिंह हत्याकांड में हजारी बाग कोर्ट से उम्र कैद की सजा पा चुके हैं और पिछले 30 माह से केंद्रीय कारा हजारीबाग में बंद हैं। इनके अपील पर उपरी अदालत में सुनवाई पूरी हो चुकी है जिसका फैसला आगामी 24 फरवरी को सूनाया जाना है।

चांदनी देवी की चिट्ठी
News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system