34.1 C
New Delhi
Friday, September 24, 2021

मधुबनी सदर अस्पताल से गायब हुई ब्लैक फंगस की दवा Amphotericin-B की 20 वाइल

मधुबनी: बिहार के मधुबनी जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां सदर अस्पताल से ब्लैक फंगस के इलाज के लिए चिन्हित इंजेक्शन अम्फोटेरिसिन-बी (Amphotericin-B) की 20 वाइल गायब हो गईं हैं। इंजेक्शन अम्फोटेरिसिन-बी (Amphotericin-B) की 20 वाइल  के गायब होने की बात सामने आने के बाद स्वास्थ्य महकमें में हड़कंप मच गया है।

Advertisement

इस संबंध में बताया गया कि यह दवा इमरजेंसी के बगल वाले स्टोर के आईएलआर (डीपफ्रीजर) में रखी गई थी, जहां से दो पैकेट सुई गायब हो गई है। आगे बताया गया कि अप्रैल में सिर्फ दो लोगों को सुई देकर स्टॉक में 95 वायल सुई शेष की रिपोर्ट भी भेजी गई। जबकि जून में स्टॉक मिलाने के क्रम में 95 में से सिर्फ 75 वायल सुई ही उपलब्ध थी। गायब ब्लैक के इंजेक्शन की कीमत 50 हजार से एक लाख रुपये तक बताई जा रही है। कोरोना काल में निजी अस्पताल, नर्सिंग होम और बाजार में इस दवा की डिमांड बहुत अधिक है।

Advertisement

बात दें कि कालाजार में इस्तेमाल होने वाली दवा अम्फोटेरिसिन-बी (Amphotericin-B) फिलहाल ब्लैक फंगस के मरीजों को दी जा रही है। ऐसे में गायब सुई की लिखित शिकायत चंद्रकला ने प्रभारी अधीक्षक डॉ. डीएस मिश्रा को आवेदन के जरिए की है। डॉ मिश्रा ने इस बाबत एक नीजी समाचार चैनल को बताया कि दो दिन पहले स्टोर से 20 वायल दवाई गायब होने की जानकारी मिली। ये बहुत ही गंभीर मामला है।

Advertisement

इस मामले की जांच के लिए सिविल सर्जन ने प्रभारी सिविल सर्जन सह एसीएमओ, प्रभारी अधीक्षक डॉ डीएस. मिश्रा सहित 4 लोगों की एक कमिटी बना दी। कमिटी ने स्टोर से संबंधित 3 लोगों से पूछताछ की है और लिखित जवाब भी मांगा है। अब तक जवाब नहीं आया है, जवाब आने पर रिपोर्ट सौंपी जाएगी, जिसके बाद जो भी व्यक्ति दोषी होंगे उन पर कार्रवाई होगी।

News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!