दिल्ली एयरपोर्ट पर CISF ने जब्त की ₹51 लाख से अधिक की विदेशी मुद्रा

नई दिल्लीः केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) की एक टीम ने बुधवार को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 51 लाख रूपए से अधिक की विदेशी मुद्रा जब्त की है। जब्त की गई यह विदेशी मुद्रा एक बैग और मिठाई के डिब्बे की एक झूठी परत के अंदर छिपा कर रखि गई थी।

CISF के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि व्यवहार का पता लगाने के आधार पर सुबह करीब 06.46 बजे टर्मिनल-3 पर तैनात CISF निगरानी और खुफिया कर्मचारियों ने चेक-इन क्षेत्र में एक भारतीय यात्री की संदिग्ध गतिविधियों को देखा। जसविंदर सिंह के रूप में पहचाने जाने वाले यात्री को स्पाइसजेट की उड़ान संख्या SG 011 द्वारा दिल्ली से दुबई की यात्रा करनी थी।

संदेह होने पर, उसे एक यादृच्छिक जांच बिंदु पर ले जाया गया, जहां, एक्स-बीआईएस मशीन के माध्यम से अपने बैग की जांच करते समय, छुपाए गए विदेशी मुद्रा की संदिग्ध छवियां देखी गईं।

उसके बैग और एक मिठाई के डिब्बे की पूरी तरह से जाँच करने पर, 2,49,500 सऊदी रियाल और 500 कतर रियाल, जिनकी कीमत 51 लाख से अधिक थी, का सामूहिक रूप से पता चला, और उन्हें बैग के अंदर रखे बैग और मिठाई के डिब्बे की झूठी परत में छिपा दिया गया।

पूछताछ करने पर वह इतनी बड़ी मात्रा में विदेशी मुद्रा ले जाने के लिए कोई वैध दस्तावेज पेश नहीं कर सका। जब्त की गई राशि के साथ यात्री को बाद में आगे की कार्रवाई के लिए सीमा शुल्क अधिकारियों को सौंप दिया गया।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system