20.1 C
New Delhi
Thursday, February 29, 2024
-Advertisement-

कुलपति ने किया बीएड परीक्षा केन्द्र व राजेन्द्र कॉलेज के विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण

सारणः छपरा स्थित जय प्रकाश विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. फारूक अली ने राजेन्द्र महाविद्यालय में आयोजित बीएड परीक्षा-2020 औचक निरीक्षण किया और वहाँ के समस्त विभागों भी जायजा लिया। इस दौरान विभाग में सभी शिक्षक एवं कर्मचारी मौजूद मिले।

परीक्षार्थियों का प्रश्न पत्र देखते हुए कुलपति ने परीक्षा व परीक्षा केंद्र सम्बंधित फीडबैक लिया। उन्होंने  परीक्षा कक्ष की साफ-सफाई और कोविड-19 रोकथाम सम्बंधित दिशा-निर्देश का बखूबी पालन हेतु प्राचार्य प्रमेन्द्र रंजन सिंह की प्रशंसा करते हुए निर्देश दिया कि व्यवस्था को और बेहतर बनाने का प्रयास करें।

इसके अलावें उन्होंने राजेंद्र महाविद्यालय परिसर का मुआयना करते हुए प्राचार्य को साफ-सफाई कराकर बागवानी विकसित करने का भी निर्देश दिया। प्राचार्य ने कुलपति को आश्वासन दिया है कि आगामी 3 दिसम्बर को भारतरत्न राजेन्द्र प्रसाद की जयंती तक महाविद्यालय परिसर मनमोहक दिखेगा।

कुलपति ने उनकी बातों पर भरोसा जताते हुए कहा कि 3 दिसम्बर को जयन्ती के शुभ अवसर पर शहरवासियों को राजेन्द्र महाविद्यालय अनोखा दिखना चाहिए। राजेन्द्र महाविद्यालय में कुल 759 परीक्षार्थियों में से 750 उपस्थित तथा 09 अनुपस्थित रहे। कुलपति के साथ निरीक्षण में प्रो. हरिश्चंद्र, सी.सी.डी.सी भी उपस्थित रहे।