20.7 C
New Delhi
Saturday, March 2, 2024
-Advertisement-

दिल्ली के आसमान से कोरोना योद्धाओं को भारत करेगा सलाम

नई दिल्लीः भारतीय वायु सेना ने अपनी सहायक सेवाओं के साथ देश के सभी कोरोना योद्धाओं के प्रति आभार प्रकट करते हुए सलामी देने की योजना बनाई है। इसके लिए भारतीय वायु सेना रविवार को दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में अपने कई विमानों के साथ फ्लाई पास्ट करेगी। इस उड़ान गतिविधि में IAF की प्रशिक्षण गतिविधि को शामिल किया गया है। इनमें ऐसे परिवहन विमान और हेलिकॉप्टर शामिल होंगे, जो कोविड-19 से संबंधित आपूर्ति में उपयोग किए जाते रहे हैं।

यह हवाई सलामी दिल्ली के आसमान पर सुबह 10 बजे से 10.30 बजे के बीच देने की योजना है। लड़ाकू विमान संयोजन राजपथ और दिल्ली के ऊपर से उड़ान भरेगा, जिसे दिल्ली के नागरिक अपनी छत से देख सकेंगे। इस परेड में सुखोई-30 MKI, मिग-29 और जगुआर जैसे विमान शामिल होंगे। इसके अलावा, सी-130 परिवहन विमान भी लड़ाकू विमानों की तरह ही दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में प्रदर्शन करेंगे। अनुमानित रूप से विमान हवाई सुरक्षा विशेषकर पक्षियों से संबंधित गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए 500 मीटर से 1,000 मीटर की ऊंचाई तक उड़ान भरेंगे।

इसके अलावा हेलिकॉप्टरों के माध्यम से सुबह 9.00 बजे पुलिस युद्ध स्मारक और उसके बाद कोविड-19 के उपचार में लगे दिल्ली के अस्पतालों पर 10 बजे से 10.30 बजे के बीच पुष्प वर्षा करने की योजना है। अस्पतालों की इस सूची में AIIMS, दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल, GTB अस्पताल, लोकनायक अस्पताल, राम मनोहर लोहिया अस्पताल, सफदरजंग अस्पताल, श्री गंगा राम अस्पताल, बाबा साहब अम्बेडकर अस्पताल, मैक्स अस्पताल, रोहिणी अस्पताल, अपोलो इंद्रप्रस्थ अस्पताल और आर्मी हॉस्पिटल रिसर्च एंड रेफरल शामिल हैं। ये ऐसे योद्धा हैं, जो कोरोना वायरस महमारी के इस अप्रत्याशित संकट के दौर में बिना थके और निःस्वार्थ भाव से काम कर रहे हैं।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system