22 C
New Delhi
Saturday, February 27, 2021

गृह विभाग नीतीश के पास, मेवालाल को शिक्षा और तारकिशोर प्रसाद को वित्त विभाग

पटना: बिहार में एनडीए सरकार के मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा हो गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गृह विभाग, सामान्य प्रशासन और विजिलेंस अपने पास रखा है।

गृह पर था भाजपा का प्रेसर

जानकारों की मानें तो नीतीश कुमार पर भाजपा गृह विभाग के लिए दबाव बना रही थी लेकिन सीएम नीतीश उनकी शर्त मानने को तैयार नहीं हुए। वे पहले की तरह बेरोकटोक काम करने का मौका चाहते थे सो गृह विभाग को अपने पास रखा है।

Advertisement

वित्त का काम देखेंगे तारकिशोर प्रसाद

सूत्रों के अनुसार उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद को वित्त मंत्री बनाया गया है। वित्त के अलावे वाणिज्य और वन पर्यावरण विभाग भी दिया गया है। विजय कुमार चौधरी को ग्रामीण विकास एवं ग्रामीण कार्य विभाग, मेवालाल चौधरी को शिक्षा विभाग, अशोक चौधरी भवन निर्माण विभाग के साथ-साथ अल्पसंख्यक और शीला कुमारी को परिवहन विभाग का जिम्मा दिया गया है।

Advertisement

मुकेश सहनी को मछली पालन

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के बेटे संतोष कुमार सुमन को लघु जन संसाधन विभाग और विकासशील इंसान पार्टी के मुखिया मुकेश सहनी को मत्स्य पालन और पशुपालन विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। हालांकि अब तक के अधिकारिक तौर पर विभाग बंटवारे का कोई आदेश जारी नहीं किया गया है लेकिन सत्ता के गलियारे से सूत्रों की तरफ से जो खबर सामने आ रही है। उसके मुताबिक मंगल पांडे को एक बार फिर से स्वास्थ्य विभाग और पथ निर्माण विभाग की भी जवाबदेही दी गई है।

अजय वर्मा
अजय वर्मा
समाचार संपादक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!