34.1 C
New Delhi
Friday, September 24, 2021

Caste Census: यूपी के BJP विधायक ने बिहार के CM नीतीश कुमार पर साधा निशाना

लखनऊः विपक्ष तो विपक्ष है ही, नीतीश कुमार पर निशाना साधने में NDA घटक दल बीजेपी भी पिछे नहीं रहती। BJP ने एक बार फिर नीतीश कुमार पर निशाना साधा है, लेकिन इस बार यह निशाना बिहार से नहीं यूपी से साधा गया है। यूपी के बैरिया सीट से BJP विधायक सुरेंद्र सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जाति आधारित जनगणना (Caste Census) को लेकर हमला बोला है। सुरेंद्र सिंह ने इसे समाज को तोड़ने की साजिश करार दिया है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक लाभ की खातिर समाज को तोड़ना देश के लिए उचित नहीं है।

Advertisement

BJP विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा, “सामाजिक न्याय की बात करने वाले नेता नीतीश कुमार तथा अन्य से मेरा निवेदन है कि यदि वास्तव में वह अपने गरीब पिछड़े वर्ग के भाइयों को न्याय दिलाना चाहते हैं तो सबसे पहले उन्हें स्वयं और अन्य संपन्न लोगों को आरक्षण कोटे से बाहर रहने की घोषणा करनी चाहिए।” उन्होंने कहा कि ऐसा करने से आरक्षण का लाभ पिछड़े वर्ग के गरीब लोगों को मिल सकेगा।

Advertisement

Read also: ललन-आरसीपी की लड़ाई अब शक्ति प्रदर्शन पर आई, नीतीश की चुप्पी मजबूरी?

गौरतलब है कि जातिय जनगणना कराए जाने को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में बिहार की 10 पार्टियों के नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। इन सभी दलों ने जातिय जनगणना (Caste Census) की आवश्यकता पर एक स्वर में बात की। उन्होंने जोर देकर कहा था कि विभिन्न जातियों संबंधी आंकड़े प्रभावी विकास योजनाएं बनाने में मदद करेंगे क्योंकि उनमें से कई को उनकी वास्तविक जनसंख्या के अनुरूप अब तक लाभ नहीं मिला है। बैठक में नीतीश कुमार के साथ बीजेपी और कांग्रेस सहित सभी प्रमुख दलों के प्रतिनिधि शामिल हुए और उन्होंने पीएम मोदी के समक्ष अपनी मांग सौंपी।

Advertisement

News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!