हमारे मुहल्ले में आपका स्वागत है, लेकिन अभी नहीं लॉकडाउन के बाद

रोहतासः मंगलवार को जिले में पहला कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बाद नोखा के लोग पूरी तरह सतर्क हो गए हैं। लोगों ने खुद को पूरी तरह से लॉकडाउन कर लिया है। नगर के कई मुहल्लों में स्थानीय लोग जहां आने-जाने वालों पर नज़र रख रहे हैं, वहीं वार्ड 9 स्थित प्रेमनगर मुहल्ला को लोगों ने चारो तरफ से बांस-बल्ला लगाकर सील कर दिया है।

दरअसल थाना से कुछ ही दूरी पर बसा प्रेमनगर मुहल्ला नगर के नव स्थापित मुहल्लों में से एक है। यहां से कई ऐसे रास्ते निकलते हैं जो नगर के विभिन्न मुहल्लों को जोड़ते हैं। साथ हीं ये रास्ते अंदर ही अंदर आरा-सासाराम मुख्यमार्ग तक निकल जाते हैं। ऐसे में लॉकडाउन पर नज़र रख रही पुलिस से बचते हुए लोग इस रास्ते होकर नगर के एक छोर से दूसरे छोर तक तक चले जाते हैं। लेकिन कई दिनों से इस गतिविधि पर नज़र रख रहे मुहल्ले वालों ने आज उस मार्ग को चारो तरफ से बंद कर दिया।

इस मौके पर जिला जदयू अध्यक्ष (नगर निकाय) विजय सेठ, जदयू के नगर अध्यक्ष रवि प्रजापति, पप्पू कुमार, आजाद कुमार, राहुल कुमार, ओम प्रकाश और पिंटू कुमार समेत मुहल्ले के कई युवकों ने अपना योगदान दिया और कोरोना को लेकर सरकार द्वारा जारी लॉकडाउन में अपनी सहभागिता दिखाई।

जदयू नेता विजय सेठ की माने तो जिस तरह से कोरोना का संक्रमण बढ़ते जा रहा है, ऐसे में हमें अपनी सुरक्षा खुद सुनिश्चित करनी होगी। उन्होंने कहा कि हम सभी मुहल्लावासियों ने ये संकल्प लिया है कि जब तक लॉकडाउन जारी रहेगा तब तक बिना किसी दबाव और हस्तक्षेप के हम खुद को अपने घरों में बंद रखेंगे साथ ही इस कदम के जरिए दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करेंगे।