20.7 C
New Delhi
Saturday, March 2, 2024
-Advertisement-

लॉकडाउन में छात्रों के लिए ऑनलाइन स्टडी मटेरियल उपलब्ध कराएगा ज्ञान केंद्र स्कूल

रोहतासः कोरोना संकट के बीच लॉकडाउन की बढ़ी मियाद ने शिक्षण संस्थानों और विद्यार्थियों के सामने बड़ी समस्या खड़ी कर दी है। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए लगभग सभी स्कूलों ने पठन-पाठन के लिए ऑनलाइन प्लेटफार्म का सहारा लेना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में नोखा स्थित ज्ञान केंद्र स्कूल (Gyan kendra School) ने भी निर्बाध पठन-पाठन के लिए ऑनलाइन प्लेटफार्म पर स्टडी मटेरियल (Online study materials) उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है।

इस बात की जानकारी साझा करते हुए ज्ञान केन्द्र प्रबंधन ने एक नोटिस भी जारी किया है। नोटिस में छात्रों को विद्यालय की वेबसाइट https://gyankendra2003.WordPress.com से जुड़े रहने का निर्देश दिया गया है। विद्यालय प्रबंधन के मुताबिक इस प्लेटफार्म से छात्र अपना ऑनलाइन स्टडी मटेरियल (Online study materials) भी डाउनलोड कर सकते हैं। स्टडी मटेरियल डाउनलोड करने के लिए मई माह के पहले सप्ताह तक का समय निर्धारित किया गया है।

इस बाबत ज्ञान केंद्र स्कूल (Gyan kendra school) के प्रधानाचार्य श्रीनाथ राम का कहना है कि वैश्विक महामारी कोरोना की वजह से जारी लॉकडाउन से सब कुछ थम गया है, लेकिन उम्र और समय आगे निकलता जा रहा है…ऐसे में ये जरूरी है कि छात्र अपनी पढाई को निर्बाध जारी रखें। उन्होंने छात्रों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि अगर वे अपनी पढाई के लिए गंभीर रहते हैं, तो स्कूल का हर शिक्षक उनके लिए उपस्थित है, वे अपने सवालों को लेकर अपने शिक्षकों से बात कर सकते हैं।

इसके अलावें उन्होंने विद्यालय के छात्रों से अपील किया है कि कोरोना के मद्देनजर वे पूरी तरह अनुशासित रहे और लॉकडाउन के नियमों का पालन कर देश, समाज, और परिवार में कोरोना को फैलने से रोकें, साथ ही ऐसा करके वे अपने परिवार के संस्कार विद्यालय से प्राप्त शिक्षा का मान बढाएं।