17.1 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024
-Advertisement-

ज्ञान केंद्र स्कूल के पूर्व प्रधानाध्यापक नईमुद्दीन अंसारी का निधन, प्रखंड भर में शोक की लहर

रोहतासः नोखा स्थित ज्ञान केंद्र स्कूल के पूर्व प्रधानाध्यापक नईमुद्दीन अंसारी (Naimuddin Ansari) का आज निधन हो गया। उन्हों ने नोखा स्थित अपने किराए के मकान में आज सुबह अंतिम सांस ली। अंसारी पिछले कुछ दिनों से डायबिटीज और हाईपरटेंशन जैसी बिमारी से पीडित थे। हाल ही में हुई एक दुर्घटना के बाद वे विद्यालय के प्रधानाध्यापक पद से इस्तीफा दे चुके थे। अचानक उनके निधन की ख़बर से पूरे नोखा प्रखंड में शोक की लहर दौड़ गई है। शहर के कई स्कूलों नें उनके निधन पर एक दिन का शोकावकाश घोषित कर दिया है।

बता दें नईमुद्दीन अंसारी (Naimuddin Ansari) की गिनती नोखा के प्रबुद्ध नागरिकों में होती थी। वे एक शिक्षाविद के साथ ही बच्चों के लिए बेहतर मार्गदर्शक भी थे। शहर में आधुनिक सुविधाओं से लैस कई स्कूल होने के बाद भी पढ़ने वाले बच्चे हों या फिर उनके अभिवाक सभी चाहते थे कि अंसारी के देखरेख में ही उनके बच्चे पढाई करें।

उपर से सख़्त और अंदर से नरम नईमुद्दीन अंसारी (Naimuddin Ansari) ने सबको गुणवत्ता पुर्ण शिक्षा दिए जाने के उद्देश्य के साथ आज से कुछ दशक पहले शहर में एक छोटे से स्कूल किशोर अकादमी की नींव रखे जाने में अग्रणी भूमिका निभाई थी। आगे चलकर वे किशोर अकादमी से अलग हो गए और जुलाई 2003 में प्रखंड के दोन गांव में ज्ञान केंद्र स्कूल की नींव रखी।

स्कूल का नाम किशोर अकादमी रहा हो या ज्ञान केंद्र, नईमुद्दीन के मार्गदर्शन में पढ़े कई कई छात्र-छात्राओं ने देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी आज अच्छे मुकाम हासिल किए हैं। नईमुद्दीन का वह स्कुल आज पुरे प्रखंड के छात्रों के लिए बड़ा उम्मीद की किरण है।