10.1 C
New Delhi
Friday, February 23, 2024
-Advertisement-

कोरोना योद्धा बनकर लोगों की मदद में जुटे सब-जज दीपक कुमार

दरभंगाः  कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाया गया है। लॉकडाउन के दौरान किसी गरीब, असहाय लोगो को किसी प्रकार की परेशानी ना हो, इसे लेकर सरकारी व गौरसरकारी संस्थाएं देश भर में कई तरह के कार्यक्रम चला रहे है। इसी क्रम में दरभंगा व्यवहार न्यालय के सब-जज दीपक कुमार कोरोना योद्धा बनकर सडको पर उतरकर गरीब और जरूरतमंद लोगो को मदद करते नजर आ रहे है।

दरअसल दरभंगा जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव सह सब जज दीपक कुमार भी लॉकडाउन के दौरान अपने आप को जनसेवा करने से रोक नहीं पाए और व्यक्तिगत तौर पर मजबूर, लाचार लोगो की मदद करने की ठान ली। इस दौरान उन्होंने शहर के कर्पूरी चौक, बाजार समिति सहित कई जगहों पर अपने खर्च खाना बनवाकर गरीब, असहाय और जरूरतमंद लोगो को भोजन कराते हुए, जिला विधिक सेवा प्राधिकार के बैनर तले लोगो को कोरोना वायरस से बचाव हेतू जागरूक करते भी नजर आते है।

वही जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव सह सब जज दीपक कुमार ने कहा की इस संकट की घडी में हमलोग जिला विधिक सेवा प्राधिकार के बैनर तले लोगो को जागरूक करने के साथ ही जरूरतमंद लोगो के खाना खिलाने के साथ ही राशन वितरण करने का काम कर रहे है। उन्होंने कहा की इस अभियान के तहद संपन लोगो से भी अपील करते है की आप लोग भी इस अभियान का हिस्सा बने। ताकि इस लॉकडाउन के दौरान कोई भूखा ना रह सके। इस जागरूकता अभियान के तहत  उन्होंने पड़ोसी जिला समस्तीपुर के एक गांव मे भी  जागरूकता फैलाते हुए जरूरतमंद लोगो के बीच राशन समाग्री का वितरण कर किया ।

साथ ही  सोमवार 06 मार्च को ही दरभंगा के  हायाघाट  प्रखंड स्थित  विभिन्न कोरंटाइन केंद्रों पर जाकर वहाँ रखे गए व्यक्तियों का हाल चाल जाना तथा बिभिन्न जगहों पर जागरूकता अभियान चलाया। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव दीपक कुमार एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकार के  पैनल अधिवक्ता विष्णु कान्त चौधरी ने हायाघाट प्रखंड के आनंदपुर सहोरा स्थित मध्य विद्यालय आनंदपुर, मझौलिया स्थित बुनियादी विद्यालय मझौलिया, घोषरामा स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय घोषरामा, मल्हीपट्टी दक्षिणी स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय बलुआहा उर्दू एवं रुस्तमपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय अकराहा दक्षिणी में बने केंद्रों पर जाकर कोरंटाइन किये गए लोगों से मिलकर उनका हाल चाल जाना।

इस दौरान उन्होंने उनके रहन-सहन, खाना-पीना, चिकित्सकीय जांच आदि की जानकारी ली साथ ही लोगों को जागरूक किया। प्राधिकार के सचिव श्री कुमार सड़क पर निकलने वाले लोगों से अनुरोध किया कि वे घर में ही रहे।।  सचिव श्री कुमार ने कहा कि  इस बीमारी से बचने का  एक ही तरीका है  लोगों से दूरी बना कर रहें।