24 C
New Delhi
Thursday, February 22, 2024
-Advertisement-

कोरोना का कहर- अलर्ट मोड पर बिहार सरकार, 31 मार्च तक सभी शिक्षण संस्थान बंद

पटनाः तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस (Corona virus) को देखते हुए प्रदेश सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है। सरकार ने एहतियात बरतते हुए राज्य के सभी स्कूल-कॉलेज और शिक्षण संस्थानों को 31 मार्च तक बंद करने का निर्देश दिया है। इसके अलावे बिहार में किसी भी तरह के बड़े आयोजनों पर भी रोक लगा दी गई है।

किसी भी तरह के कल्चरल प्रोग्राम और स्पोर्ट्स इवेंट पर पूरी तरह से  रोक

यह फैसला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई हाई लेवल मीटिंग के बाद लिया गया है। राज्य के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने सरकार की तरफ से कोरोना वायरस (Corona Virus) के मद्देनज़र उठाए गए कदमों की विस्तार से जानकारी दी है। जानकारी के मुताबिक 31 मार्च तक प्रदेश में किसी भी तरह के कल्चरल प्रोग्राम और स्पोर्ट्स इवेंट पर पूरी तरह से  रोक लगाई गई है।

चिड़ियाघर, म्यूजियम, पार्र ऐर सिनेमा घरों को भी बंद रखने का निर्देश 

पार्कों, सिनेमा घरों के अलावें राजधानी पटना के चिड़ियाघर को भी 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला किया है। इसके अलावें पटना के दो म्यूजियं को भी 31 मार्च तक बंद रखने का निर्देश जारी किया गया है।

सरकारी विभागों के साथ-साथ आंगनबाड़ी केंद्र भी रहेंगे बंद

सरकार ने सभी सरकारी विभागों के साथ-साथ आंगनबाड़ी केंद्रों को भी बंद रखने का फैसला किया है। सरकारी कार्यालयों में भी एक साथ बहुत ज्यादा कर्मी ना रहें इसलिए कार्यालयों में सरकारी कर्मियों को रोटेशन के तौर पर बुलाए जाने पर पर भी विचार चल रहा है।

Read also: कोरोना का कहर- राष्ट्रपति भवन का खोजपूर्ण भ्रमण शुक्रवार से बंद

नेपाल से सटे सीमावर्ती जिलों में Corona Virus का सबसे ज्यादा खतरा

बता दें बिहार में कोरोना वायरस (Corona virus) का सबसे ज्यादा खतरा नेपाल से सटे सीमावर्ती जिलों में है। इसे लेकर 4 निदेशक प्रमुखकों निगरानी का जिम्मा दिया गया है। कोरोना वायरस (Corona virus) को लेकर राज्य सरकार  ने पहले से ही विशेष सतर्कता बरती है, लेकिन बावजूद इसके आशंका के मुताबिक अब कोरोना ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है।

अभय पाण्डेय
अभय पाण्डेय
आप एक युवा पत्रकार हैं। देश के कई प्रतिष्ठित समाचार चैनलों, अखबारों और पत्रिकाओं को बतौर संवाददाता अपनी सेवाएं दे चुके अभय ने वर्ष 2004 में PTN News के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। इनकी कई ख़बरों ने राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरी हैं।