17.1 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024
-Advertisement-

कोरोना वार्ड में नर्स के साथ डॉक्टर ने की अश्लील हरकत, जमकर हुई पिटाई

पंचकुलाः एक तरफ कोरोना काल में योद्धा की तरह डटे डॉक्टर सब कुछ भूलकर दिना-रात लोगों की सेवा में लगे हैं, वहीं एक डॉक्टर की कारतुत ने इस पाक-साफ पेशे को शर्मसार कर दिया है। मामला शहर के सेक्टर-6 स्थित सामान्य अस्पताल का है। यहां एक डॉक्टर पर ऑनड्यूटी नर्स के साथ अश्लील हरकत करने का आरोप लगा है।

जानकारी के मुताबिक पिड़िता अस्पताल के कोरोना आइसोलेशन वार्ड में तैनात थी। उसी अस्पताल में तैनात डॉक्टर ने रात का फायदा उठाकर अश्लील हरकत करने की कोशिश की। आरोपी डॉक्टर ने शराब पी रखी थी। नर्स ने उसे रोकने के लिए कोशिश कि लेकिन वह नहीं माना।

नर्स ने जब ये बात साथ काम कर रहे बाकी साथियों को बताई तो वे भी क्रोधित हो गए। उनके साथ नर्स ने भी मिलकर डॉक्टर को बुरी तरह से पीट दिया। नर्स ने इस मामले में PMO और CMO से शिकायत की है। जब PMO की टीम मौके पर पहुंचीं तो डॉक्टर खाने का डिब्बा लेने के बहाने भाग निकला।

इसके बाद स्टाफ नर्स एसोसिएशन ने उसके खिलाफ मोर्चा खोल दिया। नर्सों ने लामबंद होकर आरोपी डॉक्टर को अस्पताल से बाहर निकालने व उसके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करते हुए की जमकर प्रदर्शन किया।

एसोसिएशन ने चेतावनी दी की डॉक्टर के खिलाफ FIR दर्ज करवाई जाए। मामला संज्ञान में आने के बाद CMO ने जांच टीम गठित कर दी है। उधर आज दो दिन मंगलवार को दो दिन बाद डॉक्टर अस्पताल पहुंचा था तो नर्सों ने उसे दौड़ा-दौडकर पीटा। जिसके बाद मौके पर महिला थाना पुलिस पहुंची।

उसने आरोपी डॉक्टर मनोज के खिलाफ छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कर लिया है। लेकिन अस्पताल प्रबंधन की जांच जारी होने के चलते फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। उधर ये मामला अब ये मामला हरियाणा राज्य महिला आयोग तक जा पहुंचा है।

महिला आयोग की उपाध्यक्ष प्रीति भारद्वाज ने स्वास्थ्य विभाग की सीएमओ और पीएमओ को आयोग के समक्ष पेश होने के समन जारी किए हैं।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system