वारदात की योजना बना रहे 4 युवकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 3 का है पुराना रेकार्ड

रोहतासः जिले की नोखा पुलिस ने रविवार को एक बड़े वारदात की योजना को विफल कर दिया है। पुलिस ने वारदात को अंजाम देने से पहले ही हथियारों से लैश चार युवकों को धर दबोचा है। पुलिस की पकड़ में आए चारो युवक नोखा बस स्टैंड के समीप एक झोपड़ी में बैठकर वारदात को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे थे। पुलिस ने उनके पास से एक देशी कट्टा, 11 जिन्दा कारतूस, 1 चाकू, दो मोटर साइकिल और 5 मोबाइल बरामद किया है। युवकों में मंटू कुमार और राहुल चंद्रवंशी नोखा के रहने वाले हैं, जबकि गुड्डू कुमार सासाराम मुफ्फसील थाना क्षेत्र अंतर्गत करमा डिहरी एवं राजू कुमार नटवार थाना के निरंजनपुर गांव का रहने वाला है।

गिरफ्तारी की पुष्टी करते हुए पुलिस अधीक्षक रोहतास आशीष भारती ने बताया कि उन्हें यह गुप्त सूचना मिली थी कि अपराधिक प्रवृति के कुछ युवक नोखा बस स्टैंड के पास एक झोपड़ी में मौजूद हैं। उन के पास हथियार है और वे किसी बड़े वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं।

मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी रोहतास द्वारा त्वरित कार्रवाई हेतु अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सासाराम के नेतृत्व में थानाघ्यक्ष नोखा एवं अन्य पुलिस अधिकारियों की एक विशेष टीम गठीत की गई। गठीत टीम ने निशानदेही के अधार पर उक्त इलाके की घेराबंदी की और दबीश बनाते हुए चारो युवकों को एक झोपड़ी से हथियारों के साथ धर दबोचा। उनके पास से पुलिस ने एक देशी कट्टा, 11 जिन्दा कारतूस, 1 चाकू, 2 मोटर साइकिल और 5 मोबाइल बरामद किया।

गिरफ्तारी के बाद पुलिस द्वारा पूछताछ में पता चला कि गिरफ्तार चार युवकों में से तीन का पुराना अपराधिक रेकार्ड रहा है। पुलिस के मुताबिक मंटु कुमार, राजू कुमार और राहुल चंद्रवंशी कुख्यात अपराधकर्मी हैं, जो पहले भी कई वारदात को अंजाम दे चुके हैं। इन तीनों पर जिले के अलग-अलग थानों में आर्म्स ऐक्ट, पॉस्को ऐक्ट और कई अन्य धाराओं में मामला दर्ज है। फिलहाल सभी को जेल भेज दिया गया है और उनसे प्राप्त जानकारी के आधार पर गिरोह में शामिल अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए सघन छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है।

शशि कान्त
शशि कान्तhttps://newsstump.com
संवाददाता- रोहतास