पटना में वैक्सीन का डेमो ड्राई रन सफल, विभाग की तैयारी मुकम्मल

पटना: यहां तीन सेंटरों पर कोरोना वैक्सीन का डेमो ड्राई रन हुआ। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने इसका जायजा लिया और कहा कि सरकार ने वैक्सीन लगाने की तैयारी पूरी कर ली है।

खुद जायजा लिया मंत्री ने

मालूम हो कि पटना के शास्त्रीनगर स्वास्थ्य केंद्र, फुलवारी पीएचसी और दानापुर अनुमंडल हॉस्पिटल में डेमो किया गया। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने फुलवारी शरीफ सेंटर पर जाकर ड्राई रन के बारे में जानकारी ली। बाद में उन्होंने कहा कि डेमो ड्राई रन संतोषजनक हैं। स्वास्थ्य विभाग ने अपनी तरफ से पूरी तैयारी कर रखी है। कोरोना वैक्सीन का डेमो सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों को दिया जा रहा है। डेमो हो जाने के बाद उनके मोबाइल पर मैसेज भी जा रहा है, जिसमें उन्हें बधाई सन्देश दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगने के बाद स्वास्थ्यकर्मियों को आधे घंटे तक अंडरऑब्जरवेशन रखा जा रखा जा रहा है। उसके बाद ही उन्हें डिस्चार्ज किया जा रहा है।

कमियों को दुरुस्त किया गया

सिविल सर्जन ने कहा कि ड्राई रन में बस टीका ही नहीं, बल्कि बाकी की प्रक्रिया भी पूरी की गई। वैक्सीन के खाली बॉक्स पूरी सुरक्षा के साथ अस्पतालों तक पहुंचाना, इंतजामों की निगरानी आदि ठीक—ठाक रहा। उनके अनुसार प्रत्येक सेंटर पर एक टीम होगी। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत की मौजूदगी में सभी प्रक्रियाएं पूरी की जा रही है।

अजय वर्मा
समाचार संपादक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here