पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी, बोले हिंदुस्तान को बनाया बेरोजगारी का केंद्र

भागलपुरः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा पर संगीन आरोप लगाए हैं। राहुल गांधी ने शनिवार को तेजस्वी यादव के साथ बिहार के भागलपुर में एक साझा चुनावी सभा में कहा कि भाजपा संविधान खत्म करने का प्रयास कर रही है। अगर संविधान खत्म हो जाएगा तो गरीबों से सब कुछ छिन जाएगा।

राहुल गांधी ने कहा कि आज देश में लोकतंत्र व संविधान को बचाने का चुनाव है। एक तरफ कांग्रेस पार्टी और इंडिया गठबंधन हिंदुस्तान में संविधान और लोकतंत्र बचाने में लगे हैं। दूसरी तरफ आरएसएस-भाजपा संविधान और लोकतंत्र को खत्म करने का प्रयास रहे हैं।

400 पार की बात करने वाली भाजपा 150 सीटों तक सिमटेगी

लोकसभा चुनाव की जमीनी रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि 400 सीटों का दावा करने वाली भाजपा को 150 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी। कांग्रेस नेता ने कहा कि आज हिंदुस्तान में 22 ऐसे लोग हैं, जिनके पास उतना ही धन है, जितना 70 करोड़ हिंदुस्तानियों के पास है। नरेंद्र मोदी जनता का ध्यान भटकाकर देश का सारा धन अंबानी-अडानी को दे रहे हैं।

मोदी ने जितना पैसा अरबपतियों को दिया उतना ही पैसा गरीबों को देगा इंडिया गठबंधन

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने जितना पैसा अरबपतियों को दिया, उतना ही पैसा इंडिया गठबंधन गरीबों को देने जा रहा है। इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर प्रत्येक गरीब परिवार की एक महिला को हर महीने साढ़े आठ हजार रूपये दिए जाएंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने हिंदुस्तान को बनाया बेरोजगारी का केंद्र

बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आज युवा बेरोजगार हैं और नरेंद्र मोदी ने हिंदुस्तान को बेरोजगारी का केंद्र बना दिया है। नोटबंदी और जीएसटी ने रोजगार देने वाले व्यवसायों को खत्म कर दिया, जिससे आज हिंदुस्तान में रोजगार पैदा नहीं हो रहे। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया है कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर युवाओं को अप्रेंटिसशिप का अधिकार दिया जाएगा। इसमें युवाओं को प्रशिक्षण मिलेगा और साल में एक लाख रुपए दिए जाएंगे। केंद्र में खाली पड़े 30 लाख सरकारी पदों को भरा जाएगा। इसके अलावा पेपर लीक रोकने के लिए कानून भी बनाया जाएगा। अग्निवीर योजना को रद्द किया जाएगा।

किसानों का कर्जा होगा माफ, न्यूनतम समर्थन मूल्य की होगी क़ानूनी गारंटी

किसानों के लिए कांग्रेस के वादों को दोहराते हुए राहुल गांधी ने कहा कि किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य की क़ानूनी गारंटी दी जाएगी और कर्जा माफ़ किया जाएगा। उन्होंने GST में बदलाव का वादा करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर एक टैक्स होगा। उन्होंने जनता से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों को भारी मतों से जिताने का आह्वान किया।

इस दौरान राहुल गांधी के साथ राजद नेता तेजस्वी यादव, बिहार कांग्रेस प्रभारी मोहन प्रकाश, बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह, शकील अहमद खान, मुकेश साहनी, इंडिया गठबंधन के लोकसभा उम्मीदवार अजीत शर्मा, तारिक अनवर, बीमा भारती, मोहम्‍मद जावेद और जयप्रकाश यादव समेत इंडिया गठबंधन के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system