डॉ शमशाद ने किया रेयर क्रिटिकल केस का इलाज, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर छाया पटना का मेदांता अस्पताल

पटनाः डॉक्टर शमशाद आलम ने दो अलग-अलग इंटरनेशनल फोरम में हिस्सा लेकर जयप्रभा मेदांता सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल पटना का मान बढ़ा दिया है। डॉक्टर शमशाद ने दुबई में आयोजित गल्फ पीसीआर-जीआईएम 2022 और सिंगापुर में आयोजित एआईसीटी एशिया पीसीआर 2022 में हिस्सा लिया और मेडिकल के क्रिटिकल केस के बारे में जानकारी दी। ज्ञात हो कि एआईसीटी एशिया पीसीआर 2022 एशिया का वार्षिक इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी सम्मेलन है।

दरअसल जयप्रभा मेदांता सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, हार्ट इंस्टीट्यूट के इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी कंसल्टेंट डॉक्टर शमशाद आलम ने हार्ट से संबंधित रेयर केस को बेहतर तरीके से सफलतापूर्वक इलाज किया है।

डॉक्टर शमशाद आलम ने दुबई में गल्फ पीसीआर जीआईएम में हिस्सा लेते हुए एक महत्वपूर्ण केस के बारे में जानकारी दी। डॉक्टर शमसाद आलम ने एक रेयर केस का हवाला देते हुए बताया कि कैसे सड़क हादसे में घायल मरीज को सावधानी से इलाज कर के उसकी परेशानी को खत्म किया गया और वह मरीज अभी स्वस्थ जीवन जी रहा है। उन्होंने बताया कि एक युवक सड़क हादसे में बुरी तरह से घायल हो गया था। चोट ज्यादा होने के कारण किसी अन्य अस्पताल में उसकी सर्जरी हुई थी और चेस्ट ट्यूब लगा हुआ था। युवक की छाती में खून भर गया था, जिसे सर्जरी कर के निकाला गया था।

करीब एक महीने वहां इलाज के बाद उसे रेफर किया गया। इस दौरान उसे हार्ट अटैक भी हो चुका था। जिसके कारण उसकी सांसें भी फूलने लगी थी जबकि छाती में जो क्षति हुई थी, वह ठीक हो चुका था। सांस फूलने के कारण को पता करने के लिए युवक की एंजियोग्राफी की गई। जिसमें यह सामने निकल कर आया कि दिल की जो मुख्य नस होती है उसे नुकसान हुआ था, इसे कोरोनरी डिफेक्शन कहा जाता है, जिसके कारण युवक को हार्टअटैक हुआ था। यह नुकसान सड़क हादसे में हुआ था। फिर उस युवक की एंजोप्लास्टी की गई और स्टंट लगाया गया और क्षति को ठीक किया गया, जिसके बाद उसका हार्ट फंक्शन धीरे-धीरे सुधार गया।

युवक रेगुलर फॉलो अप में रहा और 2 साल बाद उसकी उसकी सीटी एंजियोग्राफी कराई गई (क्योंकि युवक ने दर्द होने की शिकायत की थी लेकिन) और सिटी एनज्योग्राफी में सब कुछ बेहतर पाया गया। युवक को जो दर्द हो रहा था वह मांसपेशी का दर्द था। आज वह युवक स्वस्थ जीवन व्यतीत कर रहा है।

जयप्रभा मेदांता सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ रवि शंकर सिंह ने बताया कि मेदांता हॉस्पिटल पटना अपने उन्नत सुविधा और अत्याधुनिक इलाज के लिए ही जाना जाता है। हॉस्पिटल के एक्सपर्ट डॉक्टर अपने विशेषता और बेहतर इलाज के लिए ही जाने जाते हैं। हमारे यहां हर मरीज की बेहतर सुविधा के साथ इलाज किया जाता है। जिसका नतीजा यह है कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय फोरम पर मेदांता के डॉक्टर अपनी रेयर केस की कामयाबी का बखूबी बयान कर रहे हैं।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system