त्रिपुरा उपचुनाव परिणाम: भाजपा-कांग्रेस में टकराव, प्रदेश अध्यक्ष सहित 20 घायल

अगरतल्लाः उत्तर-पूर्वी राज्य त्रिपुरा की चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद  बीजेपी-कांग्रेस के बीच टकराव में रविवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सहित लगभग 20 लोग घायल हो गए।  घायलों में से कई को गंभीर चोटें आई हैं, जिन्हे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस घटना के बाद कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने निंदा की है, कांग्रेस ने अपने लोकसभा नेता अधीर रंजन चौधरी के नेतृत्व में सांसदों के तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल को राज्य भेजने का फैसला किया है।

घटना से आहत राहुल गांधी ने ट्वीट किया,’अगरतला उपचुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद भाजपा के गुंडों द्वारा हमारे नेताओं और कार्यकर्ताओं पर किए गए शातिराना हमले की मैं कड़ी निंदा करता हूं। लोग हमारे साथ हैं। शर्मनाक है कि पुलिस हमले को रोकने के बजाय मूकदर्शक बनी रही। भाजपा के इन गुंडों को न्याय के कटघरे में खड़ा किया जाना चाहिए’।

कांग्रेस ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से माफी और गृह मंत्रालय से जांच कराने की भी मांग की है। प्रतिनिधिमंडल, जिसमें गौरव गोगोई और नसीर हुसैन भी शामिल हैं, स्थिति का जायजा लेने के लिए सोमवार को त्रिपुरा का दौरा करेंगे और एक रिपोर्ट सौंपेंगे।

पुलिस ने बताया कि झड़प पहले अगरतला के रवींद्र पल्ली में हुई, फिर शहर के बीचोबीच पोस्ट ऑफिस चौमुहानी में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के सामने।

कांग्रेस नेता और त्रिपुरा विधानसभा के नवनिर्वाचित सदस्य सुदीप रॉय बर्मन ने कहा कि भाजपा के गुंडों ने कांग्रेस भवन पर लाठियों से हमला किया, जिसमें त्रिपुरा कांग्रेस अध्यक्ष बिरजीत सिन्हा और छह अन्य पार्टी कार्यकर्ता घायल हो गए। एक कांग्रेस कार्यकर्ता को भाजपा के गुंडों ने चाकू मार दिया और उसे राज्य पार्टी प्रमुख के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया। विधायक के अनुसार कांग्रेस भवन के सामने खड़ी कम से कम दस मोटर बाइक और कुछ कारों को भाजपा कार्यकर्ताओं ने क्षतिग्रस्त कर दिया।

भाजपा की ओर से भी आरोप-प्रत्यारोप लगाए गए हैं। प्रवक्ता नबेंदु भट्टाचार्जी ने बताया कि अगरतला नगर निगम पार्षद शिल्पी सेन और उनकी बेटी समेत पार्टी के कम से कम 13 कार्यकर्ता घायल हुए हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के गुंडों ने एक भाजपा कार्यकर्ता के सिर में वार किया और उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। उन्हें भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system