33.1 C
New Delhi
Saturday, July 24, 2021

सैंकड़ो कार्यकर्ताओं संग कांग्रेस छोड़ AAP में शामिल हुईं MCD पार्षद उषा शर्मा

दिल्लीः राजनीति से जुड़ी बड़ी ख़बर दिल्ली से है। यहां कांग्रेस खेमे में भगदड़ मच गई है। बुधवार को कांग्रेस पार्षद उषा शर्मा के साथ सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस छोड़ आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहड़ कर ली है। इन लोगों ने कैबिनेट मंत्री एवं आप दिल्ली संयोजक श्री गोपाल राय की उपस्थिति में AAP की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर उषा शर्मा ने दावा किया कि इतनी तादाद में कार्यकर्ताओं का कांग्रेस छोड़ने का मतलब है कि दिल्ली में अब कांग्रेस का वजूद खत्म हो गया है।

उषा राय ने कहा कि इस ज्वाइनिंग से दिल्ली भर में सिर्फ एक ही संदेश जा रहा है, अगर कोई पार्टी या नेता दिल्ली में काम कर सकता है तो वह है आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल। उन्होंने कहा कि आज भाजपा की वजह से स्थिति ऐसी हो गई है कि उसे एमसीडी की संपत्ति बेचनी पड़ रही है.

Advertisement

राय ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की दिल्ली की विकास प्रणाली से प्रभावित होकर लोग आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं जो शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली और पानी के कार्यों पर आधारित है।

Advertisement

कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा, “दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा किए गए कार्यों से प्रेरित होकर आज हमारे साथ कांग्रेस पार्टी के नगर पार्षद हैं जो किशन गंज के वार्ड संख्या 81-एन की वर्तमान पार्षद उषा शर्मा हैं। वह आम आदमी पार्टी में शामिल हो रही हैं। आम आदमी पार्टी के परिवार में उनका स्वागत है। “

उन्होंने कहा, ‘उषा शर्मा के पति संजय शर्मा, जो वहां सामाजिक रूप से भी काफी सक्रिय हैं, आज पार्टी में शामिल हो रहे हैं। मैं आपको बताना चाहता हूं कि उषा शर्मा जी जिस वार्ड की पार्षद हैं, इससे पहले लगातार 3 बार यानी 2002-2007, 2007-2012 और 2012-2017 तक सतबीर शर्मा वहां पार्षद रह चुके हैं, जो उनके पिता हैं. ससुराल वाले। पिछली बार वह कांग्रेस पार्टी से विधान सभा के उम्मीदवार थे जिन्होंने हमारे उम्मीदवार सोम दत्त के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। वह अभी बीमार हैं लेकिन उनका आशीर्वाद उनके साथ है।”

उन्होंने आगे कहा, ‘इसके साथ ही उनकी महिला समर्थन युवा संगठन के कई सदस्य आज पार्टी में शामिल हो रहे हैं. यह पूरी दिल्ली को एक संदेश दे रहा है कि दिल्ली में काम करने वाली एकमात्र पार्टी और दिल्ली में काम करने वाला एकमात्र नेता आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल हैं। इसे दिल्ली सरकार ने अपने प्रदर्शन से दिखाया है। एमसीडी में जिस तरह से भाजपा ने 15 साल शासन किया और जिस तरह भ्रष्टाचार की सीमा इतनी नीचे गिर गई, मुझे लगता है कि यह भारत का पहला नगर निगम है जहां स्थिति ऐसी है कि यह दिवालिया हो गया है और अपनी संपत्ति बेचने को मजबूर है। ।”

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा, ‘सुना जा रहा है कि एमसीडी के पुराने भवन, पुरानी संपत्ति को बेचा जा रहा है क्योंकि बीजेपी के लोग समझ गए हैं कि पिछली बार के विपरीत जहां उन्होंने लोगों को यह कहकर धोखा दिया कि उन्होंने सब बदल दिया है. एमसीडी के उम्मीदवारों के लिए सब कुछ बेहतर होगा, लेकिन स्थिति इतनी खराब है कि एमसीडी को जीवित रहने के लिए अपनी संपत्ति बेचनी पड़ी है। यह संदेश दिल्ली की जनता को दिया गया है; पिछले उपचुनावों ने भी यही संकेत दिया था। और इसलिए, जो दिल्ली में एमसीडी में काम करना चाहते हैं, वे आम आदमी पार्टी का हिस्सा बन रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘मैं दिल्ली के अन्य लोगों से भी अनुरोध करूंगा कि कांग्रेस भाजपा को नहीं हटा सकती। भाजपा को हटाने का एक ही तरीका है कि जो लोग दिल्ली में काम नहीं करेंगे, वे सफाई चाहते हैं और भ्रष्टाचार को खत्म करना चाहते हैं, वे सब मिलकर आम आदमी पार्टी के साथ काम करें। जिस तरह से दिल्ली की जनता ने दिल्ली विधानसभा में काम करने का मौका दिया और आम आदमी पार्टी ने कैसा प्रदर्शन किया है, यहां तक कि एमसीडी में भी हम मेहनत करेंगे और एमसीडी में भ्रष्टाचार और विकास की प्रक्रिया को तेज करेंगे।

सदर बाजार से आप विधायक सोम दत्त ने कहा, “यह बहुत खुशी की बात है कि अरविंद केजरीवाल जी के दिल्ली विकास मॉडल और दिल्ली में शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी और सभी सुविधाओं से प्रभावित होकर हम अपने बीच हैं। मेरी विधानसभा के किशनगंज वार्ड 81 सदर बाजार से हमारी क्षेत्रीय कांग्रेस निगम पार्षद उषा शर्मा और उनके पति संजय शर्मा जो सामाजिक कार्यकर्ता हैं, और इस वार्ड से कांग्रेस की एक बड़ी टीम आज आम आदमी पार्टी परिवार में शामिल हो रही है। और पार्टी में सभी का स्वागत करता हूं। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि आप पूरी क्षमता से काम करें और अरविंद केजरीवाल के विकास मॉडल को आगे बढ़ाएं।’

आम आदमी पार्टी की सदस्यता लेते हुए कांग्रेस से पार्षद उषा शर्मा ने कहा, “आदरणीय गोपाल राय, मेरी विधानसभा के भाई सोम दत्त जी और यहां मौजूद मेरे सहयोगी विकास गोयल, मेरी छोटी बहन बबीता, आप सभी को मेरा हार्दिक अभिनंदन मैं दिल्ली के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के काम से प्रभावित होकर आज आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहा हूं। दिल्ली नगर निगम की हालत आपसे छिपी नहीं है। निगम में हमें बजट के नाम पर आश्वासन दिया जाता है। कर्मचारी नहीं हैं वेतन मिल रहा है जो सेवानिवृत्त हो गए हैं उनके पैसे नहीं मिल रहे हैं शिक्षा और स्वास्थ्य की स्थिति दिन-ब-दिन खराब हो रही है मैं अपने क्षेत्र में विकास कार्य नहीं कर पा रहा हूं, इसलिए मैं अपने क्षेत्र को अपने बड़े के साथ विकसित करना चाहता हूं भाई सोम दत्त और माननीय अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में अपने क्षेत्र का विकास करना चाहते हैं। मैं आपको विश्वास दिलाना चाहता हूं कि हम आम आदमी पार्टी की प्रतिष्ठा बढ़ाएंगे और पार्टी को बहुत मजबूती से आगे बढ़ाएंगे। साथ ही ई, मुझे यकीन है कि हमारे सम्मान में कोई नुकसान नहीं होगा।”

आम आदमी पार्टी में शामिल होने वाले प्रमुख लोगों में से निम्नलिखित लोगों ने पार्टी की सदस्यता ली:

  1. मंजू मखीजा, कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष, किशनगंज समिति
  2. राकेश तिवारी, प्रदेश संगठन सेवा दल, कांग्रेस
  3. रामकुमार, अध्यक्ष, चांदनी चौक पूर्वांचल कांग्रेस कमेटी
  4. अरविंद यादव, अध्यक्ष, सदर बाजार विधानसभा, पूर्वांचल
  5. संजय गोयल, अध्यक्ष, पदम नगर
  6. अवनीश खुराना, अध्यक्ष, पदम नगर
  7. मनीष शर्मा, महासचिव, युवा किसान गंज वार्ड
  8. प्रदीप बारी, युवा उपाध्यक्ष, सदर बाजार विधान सभा
  9. नरवेश ढाका, उपाध्यक्ष, किशनगंज कांग्रेस प्रखंड समिति
  10. आकाश सैनी, उपाध्यक्ष, युवा कांग्रेस
  11. हेमलता शर्मा, उपाध्यक्ष, कांग्रेस प्रखंड समिति

News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!