भाजपा का दावा- लालू यादव को किडनी उनकी बेटी रोहिणी ने नहीं बल्कि किसी और ने दिया

पटनाः दो दिन पहले सिंगापुर में हुए राजद चीफ लालू यादव के किडनी ट्रांसप्लांट को लेकर भाजपा ने बड़ा दावा किया है। बिहार भाजपा के प्रदेश आईटी एवं डाटा संकलन प्रभारी दिलीप मिश्र का कहना है कि लालू यादव को किडनी उनकी बेटी रोहिणी आचार्या ने नहीं बल्कि, गोपालगंज के रहने वाले उनके किसी नौकर ने दी है।

भाजपा नेता दिलीप मिश्र ने तर्क दिया है कि सिंगापुर में अंग प्रत्यारोपण का यह नियम लागू नहीं है कि अंग किसी डायरेक्ट ब्लड रिलेटिव ने डोनेट किया होl भारत में किडनी या लीवर सिर्फ ब्लड रिलेटिव ही डोनेट कर सकता हैl उन्होंने दिवंगत अमर सिंह का हवाला देते हुए कहा कि सिंह ने भी सिंगापुर में अपनी किडनी बदलवाई थी और वह किडनी उन्हें किसने डोनेट किया यह गुप्त रखा गयाl अमर सिंह भी चाहते तो लालू की तरह अपनी बेटी को महान बना देते।

मिश्र ने कहा कि किडनी ट्रांसफर करने के 2 घंटे के बाद कोई भी व्यक्ति हॉस्पीटल में पोज देते हुए फोटो सेशन नहीं कर सकताl किडनी निकालते समय जो एनस्थीज़िया दिया जाता है उसका असर कम से कम 12 घंटे तक रहता हैl जिस व्यक्ति के पेट के बगल में चीरा लगाकर किडनी निकाली जाती है वह व्यक्ति बैठ कर विक्ट्री पोज में सेल्फी नहीं ले सकताl अपेंडिक्स के ऑपरेशन के बाद 24-36 घंटे तक मरीज की बत्ती गुल रहती है, यहां किडनी जाने के 2 घंटे बाद ही फोटोबाजी!! ये तो ड्रामा है, और किडनी निकालते समय किए गए ऑपरेशन के बाद चेहरे पर इतना ग्लो…गजब की ऐक्टिंग है भाई….

भाजपा नेता के मुताबिक जितना बड़ा ऑपरेशन किडनी लगाने वाले का होता है, उतना ही बड़ा ऑपरेशन किडनी डोनर का भी होता है। किडनी डोनर का भी हॉस्पीटल में इलाज चलता है ताकि किडनी निकालते समय जो शरीर में कट लगाए गए हैं और जो तमाम नलिकाओं-धमनियों काटी गई हैं वह सूख जाए।

मिश्र का दावा है कि लालू प्रसाद यादव ने सिंगापुर में बहुत सी प्रौपर्टी बनाई है। उनकी एक कमर्शियल बिल्डिंग सीबीडी इलाके में हैं जो कि सिंगापुर का बहुत ही पॉश एरिया है। ये सारी संपत्ति लालू प्रसाद यादव की बेटी और दामाद संभालते हैं।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system