भाजपा से सीएम बनाने पर जदयू में उबाल, कहा—पहले से था वादा

पटना: हालांकि वोटों की गिनती में भाजपा बड़ी पार्टी बनती नजर आ रही है लेकिन पार्टी के कोने से भाजपा का ही सीएम हो की आवाज भी आने लगी है। इस पर जदयू बिफर गई है। वह वादे के मुताबिक सीएम पद से पीछे हटने को तैयार नहीं है।

भाजपा का था वादा

चुनाव से पहले भाजपा के सभी दिग्गज नेताओं ने नीतीश कुमार को बड़ा भाई मानते हुए नया सीएम फेस बताया था। यह भी कहा था कि जदयू से ज्यादा सीट भी भाजपा को मिलेगी तब भी नीतीश ही सीएम होंगे। अब स्थिति पजट रही है। ऐसे में भाजपा के कुछ नेता सीएम पद से नीतीश को खारिज कर रहे हैं। भाजपा एससी मोर्चा के अध्यक्ष अजित चौधरी ने कहा कि जिस प्रकार का मेंडेंट सामने आ रहा है, उससे साफ है कि एक ही नेता के प्रति एंटी इनकंबेसी है। ऐसे में भाजपा को अपना मुख्यमंत्री बनाना चाहिए।

जदयू में उबाल

इस बयान के बाद जदयू के प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा कि अभी काउंटिंग खत्म नहीं हुई है उसके बाद देखेंगे कि सीटों का आंकडा क्या रहता है। पीएम मोदी और अमित शाह कई बार कह चुके हैं कि नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री होंगे। इन दोनों नेताओं के बयान के बाद मैं किसी और नेता के बयान पर टिप्पणी करुं, ये सही नहीं है। नीतीश कुमार सीएम घोषित हैं। दीवार पर इबारत लिखी है, नीतीश कुमार ही सीएम बनेंगे।

अजय वर्मा
अजय वर्मा
समाचार संपादक