24 C
New Delhi
Thursday, February 22, 2024
-Advertisement-

रिया चक्रवर्ती को मिली जमानत, भाई शौविक अभी भी जेल की सलाखों में

मुंबई: सुशांत की मौत के मामले को लेकर चली जांच के दौरान ड्रग्स मामले में 8 सितंबर को गिरफ्तार एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को 30 दिन बाद बॉम्बे हाईकोर्ट से जमानत पर रिहा गई है। हाईकोर्ट ने कहा कि रिया के खिलाफ सुशांत के लिए ड्रग खरीदने का आरोप है, इसका मतलब ये नहीं है कि वो ड्रग डीलर्स की चेन का हिस्सा हैं।

हाईकोर्ट ने दी सशर्त जमानत

हाईकोर्ट ने कहा कि रिया का कोई आपराधिक इतिहास नहीं है। वो ड्रग डीलर्स की चेन का हिस्सा नहीं हैं। उन्होंने अपने द्वारा खरीदी ड्रग्स को पैसे या किसी और फायदे के लिए दूसरे व्यक्ति को नहीं भेजा। अदालत ने रिया के समक्ष कई शर्तें रखी है जिसमें रिहाई के बाद 10 दिन तक करीबी पुलिस स्टेशन में हर रोज सुबह 11 बजे हाजिरी देना, एक लाख रुपए का मुचलका, पासपोर्ट जमा करवाना, कोर्ट की अनुमति के बिना विदेश यात्रा नहीं, मुंबई से भी बाहर जाती हैं, तो उन्हें जांच अधिकारी को इस बारे में पहले सूचना देना आदि शामिल है।

भाई शौविक को जमानत नहीं

इससे पहले सेशन कोर्ट ने मंगलवार को रिया की ज्यूडिशियल कस्टडी 14 दिन और यानी 20 अक्टूबर तक बढ़ा दी थी। हालांकि रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती और एक अन्य आरोपी अब्दुल बासित को जमानत नहीं दी गई है। फिलहाल उन्हें जेल में ही रहना होगा। वहीं, सैम्युल मिरांडा और दीपेश सावंत को जमानत मिल गई है।

अजय वर्मा
अजय वर्मा
समाचार संपादक