24 C
New Delhi
Thursday, February 22, 2024
-Advertisement-

Reliance लाया Jio TV प्लस, एक जगह पर मिलेगा बारह OTT प्लेटफॉर्म्स

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज की 43वीं एनुअल मीटिंग में जियो ने आज Jio TV+ की घोषणा की। जियो टीवी प्लस (Jio TV +) पर 12 पॉप्युलर OTT प्लेटफॉर्म्स का कंटेंट उपलब्ध होगा।
इसमें नेटफ्लिक्स, ऐमजॉन प्राइम, डिजनी+, हॉटस्टार, वूट, सोनी लाइव, Zee5, जियो सिनेमा, जियो सावन, यूट्यूब जैसे कई प्लेटफॉर्म्स शामिल हैं। जियो टीवी प्लस में यूजर्स को इन सभी सर्विसेज का मजा एक जगह मिल सकेगा। जियो की इस सर्विस यूजर्स के लिए OTT प्लेटफॉर्म्स एक्सेसर करने का अंदाज बिल्कुल बदल जाएगा।

अलग से लॉगिन की जरूरत नहीं

रिलायंस की जियो टीवी + की सबसे बड़ी खूबी यह है कि लगभग सभी बड़े OTT प्लेटफॉर्म्स का मजा आ एक ही प्लेटफॉर्म पर ले सकेंगे। इससे आपको अलग अलग OTT प्लेटफॉर्म्स के लिए आईडी, पासवर्ड जैसे लॉगिन डीटेल्स याद नहीं रखनी पड़ेगी न ही अलग अलग लॉगिन की जरूरत होगी। आपको सिर्फ Jio TV+ पर लॉगिन करना होगा।

मिलेगा यूजर फ्रेंडली इंटरफेस

जियो टीवी में यूजर फ्रेंडली इंटरफेस मिलेगा। जिससे यूजर अपनी फेवरेट मूवी, टीवी शो या कोई अन्य कंटेंट आसानी से ढूंढ़ सकें। इसके लिए जियो टीवी + में वॉइस असिस्टैंट सपॉर्ट भी मिलेगा।
इसमें दिए गए जियो रिमोट से आप आसानी से अपना फेवरिट कॉन्टेंट सर्च कर सकते हैं। जियो टीवी में हर जॉनर के प्रोग्राम मिलेंगे और इन्हें वॉइस कमांड देकर भी सर्च किया जा सकता है।
जियो टीवी प्लस में सेट टॉप बॉक्स में मौजूद ऐप स्टोर के जरिए यूजर को एंटरटेंटमेंट, एजुकेशन, हेल्थ, कुकिंग, योगा, गेमिंग, रिलीजन और भी कई सेगमेंट्स से जुड़ा कॉन्टेंट मिलेगा।

Jio Glass भी हुआ लॉन्च

रिलायंस ने इस मीटिंग में मिक्स्ड रियलिटी स्मार्ट ग्लास लॉन्च किया। इसे जियो ग्लास (Jio Glass) लॉन्च कर दिया। जियो ग्लास वर्चुअल असिस्टेंट से भी लैस है। यह ग्लास एक केबल के साथ आता है।
केबल की मदद से इसे आप अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं। इस का वजन 75 ग्राम है। कंपनी का कहना है कि जियो का यह स्मार्टग्लास बेस्ट इन क्लास मिक्स्ड रियलिटी एक्सपीरियंस देगा।