Minor Girl Death Case: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने किया घटनास्थल का दौरा

दिल्लीः ओल्ड नंगल गांव में नौ साल की बच्ची के साथ कथित बलात्कार और हत्या की जांच कर रही दिल्ली पुलिस ने अनुसंधान तेज कर दी है इसे क्राइम ब्रांच को सौंप दिया है। इसी क्रम में मामाले की त्वरित और वैज्ञानिक जांच के लिए पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने गुरुवार को घटनास्थल का दौरा किया। इस बाबात एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “मामले की जांच कर रही अपराध शाखा इकाई की एक टीम ने अपनी जांच के तहत गुरुवार को अपराध स्थल का दौरा किया। स्थानीय पुलिस ने आगे की जांच के लिए उनके द्वारा एकत्र किए गए सभी विवरण और सबूत सौंपे हैं।”

श्मशान घाट से बरामद हुए बच्ची के जले हुए पैर

लड़की की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई, जबकि उसके माता-पिता ने आरोप लगाया कि दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के ओल्ड नंगल गांव में एक श्मशान के पुजारी द्वारा उसके साथ बलात्कार किया गया और उन्हें गुमराह कर उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। पुलिस ने पहले कहा था कि पीड़िता की मां के बयान के आधार पर प्राथमिकी में बलात्कार का आरोप जोड़ा गया है और पुजारी समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। श्मशान घाट से बच्ची के सिर्फ जले हुए पैर ही बरामद हुए हैं।

दोषियों को मिले मौत की सजा

इससे पहले पीड़िता को इंसाफ दिलाने की मांग को लेकर आक्रोशित स्थानीय लोगों ने सोमवार को जमकर बवाल काटा था और इलाके में सड़क जाम कर दिया था। लड़की के माता-पिता ने कई अन्य लोगों के साथ मंगलवार को कथित अपराध स्थल के पास धरना दिया और दोषियों के लिए मौत की सजा की मांग की।

इधर सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने भी बच्ची से कथित बलात्कार और हत्या के मामले में दोषियों को मौत की सजा देने की मांग की और कहा कि वह इस मामले को गृह मंत्री अमित शाह के समक्ष उठाएंगे। अठावले ने लड़की के परिवार से भी मुलाकात की और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल बच्ची अपने माता-पिता के साथ श्मशान घाट के सामने किराए के मकान में रहती थी। रविवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे वह श्मशान घाट के कूलर से पानी लेने गई थी। शाम करीब छह बजे श्मशान घाट के पुजारी राधेश्याम व दो-तीन अन्य ने बच्ची की मां को मौके पर बुलाया। उन्होंने बच्ची का शव उसकी मां को दिखाते हुए दावा किया कि कूलर से पानी लेने के दौरान उसे करंट लग गया। उसकी बायीं कलाई और कोहनी के बीच जलने के निशान थे और उसके होंठ भी नीले थे।

जबरन कर दिया अंतिम संस्कार

पुजारी और अन्य लोगों ने उसकी मां को पीसीआर कॉल करने से मना किया, यह कहते हुए कि पुलिस इसका मामला बनाएगी और पोस्टमार्टम के दौरान, डॉक्टर लड़की के अंगों को चुरा लेंगे, इसलिए उसका अंतिम संस्कार करना बेहतर था। लड़की का अंतिम संस्कार किया गया था लेकिन बाद में, उसके माता-पिता ने आरोप लगाया कि यह उनकी सहमति के बिना किया गया था। श्मशान घाट पर करीब 200 ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई और पुलिस को सूचना दी गई।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system