31.2 C
New Delhi
Sunday, May 9, 2021

स्वदेसी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म ‘Lauk’ हुआ लॉन्च, जानिए क्या है खासियत

नई दिल्लीः मेड इन इंडिया वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म लउक  (Indian Video conferencing platform lauk) उपभोक्ताओं के लिए लॉन्च हो गया है। यह प्लेटफॉर्म ‘भारत का, भारत द्वारा और भारत के लिए’ है। कई अलग अलग फीचर्स के साथ ये वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म आज से लोगों के लिए उपलब्ध है।

‘Lauk (लउक)’ प्लेटफॉर्म सामान्य वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सुविधाओँ के साथ-साथ शिक्षकों, विद्यालयों, छात्रों और शिक्षण कार्य से संबंधित लोगों के लिए ‘ लउक क्लासरूम’ और लाइव स्ट्रीमिंग, वेबिनार और अन्य सेवाओं के लिए ‘लउक स्टूडियो’ के साथ उपलब्ध होगा।

Advertisement

Indian Video conferencing platform lauk मुताबिक ये वीडियो कांफ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म ‘आत्मनिर्भर भारत’ की दिशा में एक कदम है जो हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आह्वान है। झा ने कहा कि अब समय आ गया है जब देश को संपूर्ण आत्मनिर्भर बनाने के लिए इस दिशा में प्रयास किए जाने चाहिए। ’Lauk (लउक)’ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म पर अलग अलग फीचर्स के साथ 3 स्वरूप मौजूद हैं।

Advertisement

इस प्रोजेक्ट को अनुरंजन झा की कंपनी, पार्क मीडिया प्राइवेट लिमिटेड लेकर आई है। Lauk सामान्य वीडियो कांफ्रेंसिंग प्लेटफार्म है, जहां आप मीटिंग्स, सेमिनार, वेबिनार और चर्चा कर सकते हैं। वहीं ‘लउक क्लासरूम’ खास तौर पर शिक्षकों, विद्यालयों और छात्रों के लिए डिजाइन किया गया है।

मौजूदा दौर में जहां ऑनलाइन शिक्षा का महत्व सबसे ज्यादा है, वहां ‘Lauk Classroom’ इस क्षेत्र के लिए वरदान साबित हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!