15.6 C
New Delhi
Wednesday, January 20, 2021

यूक्रेन से भारत वापस लौटे विभिन्न राज्यों के 101 विद्यार्थी

इंदौर: कोरोना संकट के कारण यूक्रेन में फंसे 101 भारतीय विद्यार्थियों को लेकर एअर इंडिया का विशेष विमान मंगलवार सुबह देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा।

हवाईअड्डे की निदेशक अर्यमा सान्याल ने बताया कि एअर इंडिया का विशेष विमान यूक्रेन के बोरिस्पिल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से भारतीय समयानुसार सुबह पांच बजकर आठ मिनट पर इंदौर पहुंचा। उन्होंने बताया कि यूक्रेन में फंसे 101 भारतीय विद्यार्थियों की इस उड़ान के जरिये स्वदेश वापसी हुई।

Advertisement

इस बीच, कोविड-19 के इंदौर जिले के नोडल अधिकारी अमित मालाकार ने बताया कि स्थानीय हवाई अड्डे पर स्क्रीनिंग के दौरान इनमें से किसी भी यात्री में कोविड-19 के लक्षण नहीं मिले हैं।

Advertisement

उन्होंने बताया कि स्वदेश लौटे यात्रियों में मध्यप्रदेश के साथ ही छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, राजस्थान, बिहार, असम और तमिलनाडु के मेडिकल विद्यार्थी हैं। यह यूक्रेन के अलग-अलग संस्थानों में पढ़ रहे थे। ये विद्यार्थी कोरोना संकट के कारण लम्बे समय से अपने घर लौटना चाह रहे थे।

मालाकार ने बताया कि इनमें इंदौर के 20 विद्यार्थी शामिल हैं। इन्हें शहर के एक होटल में बनाये गये आइसोलेशन वार्ड में सात दिन के लिये ठहराया गया है। अन्य प्रदेशों के यात्रियों को उनके घर भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!