फेस्टीव सीजन में आसान होगी रेल यात्रा, इन राज्यों के लिए चलेंगी विशेष साप्ताहिक ट्रेनें

नई दिल्लीः त्योहारों के मद्देनज़र ट्रेनों में होने वाली भिड़ को देखते हुए भारतीय रेलवे हमेशा विशेष ट्रेन सेवाएं शुरू करती है। रेल यात्रियों की यात्री को सुगम, सुरक्षित और आरामदायक बनाने और भीड़ को प्रबंधित करने के लिए इस बार भी विशेष ट्रेनों की व्यवस्था करने की पहल की है। रेलवे की इस विशेष सुविधा का लाभ राजस्थान, बिहार और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों की यात्रा करने वाले यात्रियों को मिलेगी।

उत्तर पश्चिम रेलवे ने दरभंगा-अजमेर-दरभंगा साप्ताहिक विशेष ट्रेनों की सेवाओं को 8 फेरों तक बढ़ाने का फैसला किया है। NWR ने दरभंगा-अजमेर-दरभंगा साप्ताहिक विशेष ट्रेन सेवा की परिचालन अवधि में 8 यात्राओं का विस्तार किया। ट्रेनों के समय और हाल्ट में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

दरभंगा-अजमेर-दरभंगा साप्ताहिक विशेष ट्रेनों का शेड्यूल देखें:

ट्रेन संख्या 05537/05538, दरभंगा-अजमेर-दरभंगा साप्ताहिक विशेष ट्रेन सेवा को 30 नवंबर 2022 से दरभंगा से 8 फेरों और अजमेर 1 दिसंबर 2022 से 8 फेरों तक बढ़ाया जा रहा है।

Read also: पीपीपी मोड पर 150 जोड़ी यात्री ट्रेनों को चलाने वाली रिपोर्ट गलत- रेल मंत्रालय

इस बीच, उत्तर पूर्व रेलवे ने भी 03131/03132 सियालदह-गोरखपुर साप्ताहिक पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है।

दरभंगा-अजमेर-दरभंगा, और सियालदह-गोरखपुर साप्ताहिक पूजा स्पेशल ट्रेनों की 8 यात्राओं द्वारा अतिरिक्त ट्रेन सेवाओं के संचालन से यात्री आराम से और आसानी से यात्रा कर सकेंगे। राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल और झारखंड से यात्रा करने वाले अब बिना किसी परेशानी के ट्रेन यात्रा का आनंद ले सकेंगे।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system