20.1 C
New Delhi
Thursday, February 29, 2024
-Advertisement-

कोरोना का कहर- राष्ट्रपति भवन का खोजपूर्ण भ्रमण शुक्रवार से बंद

नई दिल्लीः  कोविड-19 नॉवेल कोरोना वायरस के प्रसार को देखते हुए राष्ट्रपति भवन खोजपूर्ण भ्रमण के लिए एहतियातन शुक्रवार 13 मार्च से अगली सूचना तक बंद रहेगा। इसके अलावा राष्ट्रपति भवन संग्रहालय परिसर (RBMC) और चेंज ऑफ गार्ड समारोह भी अगली सूचना तक आम लोगों के लिए नहीं खुलेंगे।

बता दें नोवेल कोरोना वायरस रोग (कोविड-19) अब आधिकारिक रूप से एक वैश्विक महामारी है। दुनिया के 114 देशों में 1,18,000 से अधिक कोरोना वायरस के मामलों के साथ, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कल इसे महामारी घोषित कर दी।

चीन के वुहान शहर में 31 दिसंबर, 2019 को पहला मामला घोषित होने के बाद से प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी संबंधित मंत्रालयों / विभागों और राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों के शीर्ष अधिकारियों के साथ स्थिति की लगातार निगरानी और समीक्षा कर रहे हैं।

विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन द्वारा कोरोना वायरस को सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल घोषित किए जाने से बहुत पहले, 08 जनवरी, 2020 को भारत में इसके लिए कार्रवाई की शुरुआत की गई थी। 17 जनवरी, 2020 को,  राज्यों को स्वास्थ्य क्षेत्र की तैयारियों के लिए निर्देश दिया गया था। उसी दिन इसकी निगरानी की भी शुरूआत की गई थी।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system