केन्या और तंजानिया के दौरे पर जाएगा भारतीय संसद का प्रतिनिधिमंडल

नई दिल्लीः लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला की अध्यक्षता में भारतीय संसद का एक प्रतिनिधिमंडल आगामी 16 से 21 जनवरी तक केन्या और तंजानीया के दौरे पर जाएगा। यह दौरा केन्या और तंजानिया की नेशनल असेंबली अध्यक्ष के निमंत्रण पर आयोजित है।

भारतीय प्रतिनिधिमंडल में लोजपा (रा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह जमुई सांसद चिराग पासवान, उत्तर-पूर्व मुंबई के सांसद सह स्थायी वित्त समिति सदस्य मनोज कोटक और सांसद सुश्री एस फान्गनॉन कोन्याक शामिल होंगी।

केन्या में भारतीय प्रतिनिधिमंडल की मेजबानी केन्या गणराज्य की नेशनल असेंबली अध्यक्ष मोसेस फ्रांसिस मासिका वेटांगुला करेंगे। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात केन्या गणराज्य के राष्ट्रपति डॉ. विलियम सोमोई रूटो, उप राष्ट्रपति रिगाथी गचागुआ और सीनेट अध्यक्ष एमासन जेफ़ाह किंगी से होने की संभावना है।

संयुक्त गणराज्य तंजानिया की यात्रा के दौरान प्रतिनिधिमंडल की मेजबानी वहां की नेशनल असेंबली के अध्यक्ष डॉ तुलिया एक्सन करेंगी। प्रतिनिधिमंडल संयुक्त गणराज्य तंजानिया के उपराष्ट्रपति फिलिप म्पैंगो से भी मुलाकात करेगा।

इस यात्रा के दौरान भारतीय संसद प्रतिनिधिमंडल विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के साथ ही दोनों जगहों के सांस्कृतिक और ऐतिहासिक महत्व वाले स्थलों का भी दौरा करेंगे।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system