एमएस विश्वविद्यालय में लेक्चरर पद पर कार्यरत युवती की रहस्मय परिस्थिति में मौत

वडोदराः एमएस विश्वविद्यालय के विज्ञान संकाय में लेक्चरर पद पर काम करने वाली एक 24 वर्षीय युवती रिकिता की बुधवार को रहस्यमय परिस्थिति में मौत हो गई। कहा जा रहै है कि रिकिता ने खुद को अपने घर के स्टोर रूम में बंद कर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

रिकिता के पिता महेशभाई पारेख निगम में एक कनिष्ठ लिपिक के रूप में काम करते हैं और सपरिवार बापोद जकातनाका इलाके के वैकुंठ सोसायटी में रहते हैं। रिकिता ने M.SC की पढ़ाई की है और एमएस विश्वविद्यालय में काम करने के साथ ही अपनी पीएचडी की तैयारी भी कर रही थी।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक रिकिता कल रात साढ़े दस बजे अपने शयनकक्ष में पढ़ रही थी। माता-पिता भी उसके साथ बैठे थे। कुछ देर बाद माता-पिता दोनों अपने कमरे में सोने चले गए और रिकिता वहीं अपने नीचे अपने कमरे में अकेली थी। सुबह 6:30 बजे जब उसके पिता उठे और नीचे आए, तो रिकिता अपने बेडरूम में नहीं थी। रितिका को उसके बेडरुम में नहीं पाकर घरवालों को उसकी चिंता सताने लगी। उन्होंने घर के दूसरे कमरे में देखा, जहां स्टोर रूम में उसकी लाश फांसी के फंदे पर लटकी मिली।

घरवालों ने तत्काल इसकी सूचना पानगेट पुलिस को दी। सूचना पाकर पुलिस ने मौके पर आकर लाश को अपने कब्जे में लेते हुए आगे की जांच शुरु कर दी। प्रथम दृष्ट्या यह मामला सुसाइड का लगता है, लेकिन पुलिस को वहां से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, जिससे इस बात पर मुहर लगाई जा सके। पूछ-ताछ में  रिकिता के माता-पिता ने कहा कि रिकिता के साथ कोई समस्या नहीं थी। वह बिल्कुल तनाव मुक्त थी। पुलिस ने उसका मोबाइल फोन भी चेक किया, जहां से अभी तक कोई सुराग नहीं मिल सका है।