लखीसराय के बंगाली बांध जंगल में पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़

लखीसरायः इस वक्त की बड़ी खबर जिले के पीरी बाजार थाना क्षेत्र से हैं, जहां बंगाली बांध के जंगल में पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इस मुठभंड़े में कई मावोवादियों को गोली लगने की बात सामने आ रही है। घटना की पुष्टि लखीसराय के एसपी सुनील कुमार ने की है।

जानकारी के मुताबिक नक्सल विरोधी अभियान मंगलवार शाम को तब शुरू हुआ जब जिला पुलिस को पता चला कि खूंखार नक्सली कमांडर बालेश्वर कोड़ा अपनी ब्रिगेड के साथ जिले के पीरी बाजार थाना क्षेत्र के बंगाली बांध के जंगल में छिपे हुए हैं। तदनुसार, लखीसराय पुलिस और एसएसबी की एक संयुक्त टीम ने इलाके में बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया है। संयुक्त टीम का नेतृत्व लखीसराय जिले के एएसपी (ऑपरेशन) अमृतेश कुमार कर रहे थे।

सुरक्षा बलों ने बंगाली बांध के जंगल में बालेश्वर कोड़ा की ब्रिगेड को घेरने में कामयाबी हासिल की, जिसके बाद दोनों ओर से भारी गोलीबारी हुई। तड़के तीन बजे तक फायरिंग जारी रही। सूत्रों ने बताया कि नक्सली अंधेरे का फायदा उठाकर वहां से भागने में सफल रहे। सूत्रों ने यह भी कहा है कि कई माओवादियों को गोलियां लगी हैं। कई जगहों पर खून के धब्बे मिले हैं और मुठभेड़ की जगह से दो राइफल और बड़ी संख्या में जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system