धुन के पक्के SI चंद्रशेखर शर्मा को SP रोहतास ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया ALTF का प्रभारी

रोहतासः अगर आप अपने कर्तव्यों के प्रति जागरूक और जिम्मेदारियों के प्रति ईमानदार हैं, तो परखने वाला उसे परखता है और समय आने पर उसका ईनाम भी देता है। SI चंद्रशेखर शर्मा (Chandashekhar Sharma) के साथ भी कुछ वैसा ही हुआ है। कुछ दिन पहले नोखा थाना के JSI से पुलिस केंद्र डेहरी में पद-स्थापित किए गए धुन के पक्के SI चंद्रशेखर शर्मा को SP रोहतास आशीष भारती ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। शर्मा को एंटी लिकर टास्क फोर्स-05 (ALTF) रोहतास के प्रभारी पद पर प्रतिनियुक्त किया गया है।

तबादले को लेकर रविवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय, रोहतास की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक SI चंद्रशेखर शर्मा के अलावें SI रैंक के तीन अन्य अधिकारियों को भी स्थनांतरित करते हुए नई जिम्मेदारी सौंपी गई है। प्रभारी ALTF-03 के पद पर तैनात रहे दरोगा उदय कुमार चंचल को सासाराम का यातायात प्रभारी बनाया गया है। प्रभारी ALTF-02 के पद पर रहे दरोगा विजय कुमार सिंह को ALTF-03 का प्रभारी बनाया है और प्रभारी ALTF-05 के पद पर तैनात रहे SI मोहन कुमार को स्थनांतरित कर ALTF-02 का प्रभारी बनाया गया है।

Read also: पुलिस के लिए पीएम मोदी ने रखा एक राष्ट्र, एक वर्दी का विचार

तबादले की सूचि जारी करने के साथ हीं पुलिस अधीक्षक कार्यालय की तरफ से यह निर्देश जारी किया है कि जिन अधिकारियों का ट्रांसफ़र किया गया है उन्हे आदेश प्राप्त होने के 24 घंटे के अन्दर अपना-अपना योगदान देने और कार्यालय को अनुपालन प्रतिवेदन समर्पित करने को कहा गया है।

क्या है एंटी लिकर टास्क फोर्स

बिहार में शराब पर प्रतिबंध के बीच इसके अवैध कारोबार पर रोक लगाने और माफियाओं पर नकेल कसने के लिए सरकार ने ‘एंटी लिकर टास्क फोर्स’ (ALTF) का गठन किया है। इस फोर्स की तैनाती हर जिले में की गई है, जो वैज्ञानिक पद्धति से सूचना एकत्र कर शराब धंधेबाज व माफियाओं को गिरफ्तार करेगा। यह फोर्स शराब के खिलाफ बड़ी से बड़ी कार्रवाई करने में भी सक्षम है।

Read also: ट्रैफिक पुलिस की नहीं चलेगी मनमानी, वाहन चालक जान लें ये नियम

कैसे काम करता है ALTF

ALTF में शामिल अधिकारी व जवान संबंधित थाने की पुलिस के साथ मिलकर कार्रवाई करते हैं। जरूरत पड़ने पर अकेले भी छापेमारी में जा सकते हैं। इसके लिए उन्हें संबंधित थानेदार को अवगत करा देना होगा ताकि विशेष परिस्थिति में थाने से अतिरिक्त बल भेजा जा सके।

तेज-तर्रार अधिकारियों और जवानों को किया जाता है शामिल

एंटी लिकर टास्क फोर्स’ (ALTF) में तेज-तर्रार अनुभवी अधिकारियों व जवानों को शामिल किया गया है, ताकि इसका समुचित लाभ मिल सके। जवानों को अत्याधुनिक हथियार से लैस किया गया है। ALTF के जवान सादे लिबास में रहते हैं। सूचना मिलने पर अधिकारियों के साथ शराब माफिया के अड्डे पर छापेमारी करते हैं।

Read also: आप खुद बन सकते हैं अपना वकील, अदालत में कर सकते हैं अपनी पैरवी- जानिए कैसे…

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system