वरिष्ठ पत्रकार और जाने-माने राजनीतिक विश्लेषक शेष नारायण सिंह की कोरोना से मौत

नई दिल्लीः कोरोना की दूसरी लहर देश ने देश के प्रतकारिता जगत को अंदर तक झकझोर कर रख दिया है। एक के बाद एक कई पत्रकार साथी इसके शिकार हो चुके हैं। वरिष्ठ पत्रकार और राजनीतिक मामलों के विशेषज्ञ शेष नारायण सिंह आज काल कलवित हो गएं। 75 साल के शेष नारायण सिंह की कारोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें नोएडा के एक निजि अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में प्लाज़्मा थैरेपी समेत कई विधियों से उनकी जीवन रक्षा की कोशिश की गई लेकिन सब बेकार साबित हुईं।

शेष नारायण सिंह की खराब तबियत की ख़बर के बाद जहां उनके चाहने वाले उन्हें बचाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक चुके थे, वहीं उनके निधन की ख़बर ने सबको स्तब्ध कर दिया है। शेष जी के निधन की सूचना के बाद सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलियों का ताँता लगा हुआ है।

प्राधनमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया,’वरिष्ठ पत्रकार शेष नारायण सिंह जी का निधन अत्यंत दुखद है। पत्रकारिता जगत में अपने महत्वपूर्ण योगदान के लिए वे हमेशा जाने जाएंगे। दुख की इस घड़ी में उनके परिजनों के लिए मेरी संवेदनाएं। ओम शांति’!

शेष नारायण सिंह के निधन पर वरिष्ठ पत्रकार किशोर आजवाणी ने ट्वीट कर शोक जताया है। किशोर ने लिखा, ‘RIP@ शेषजी आपसे बहुत कुछ सीखा! राजनीति, व्याकरण, साहित्य, कितनी बातें होतीं थीं हमारे मॉर्नींग कॉल्स में’।

बता दें कोरोना की इस दूसरी लहर नें देश के पत्रकारिता जगत को मातमी सन्नाटे की तरफ ठकेल दिया है। RNI के असिसटेंट प्रेस रजिस्ट्रार पुष्वंत शर्मा हों या आज तक के जाने जाने माने न्यूज़ एंकर रोहित सरदाना कई लोग इसके शिकार हो चुके हैं। अभी कुछ दिन पहले पटना के जाने माने पत्रकार सुनील पांण्डेय भी इसके शिकार हो गए। इन सब के अलावें अभी कई और नाम हैं, जो निर्दयी कोरोना की वजह से असमय ही काल की गाल में समा गए।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system