केजरीवाल की पीएम मोदी से अपील, भारतीय करेंसी पर लगाएं लक्ष्मी-गणेश की फोटो

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को केंद्र सरकार से आग्रह किया कि अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए भारतीय नोटों पर भगवान गणेश और देवी लक्ष्मी की तस्वीर लगाई जाए। इस तथ्य पर खेद व्यक्त करते हुए कि भारतीय अर्थव्यवस्था अच्छी स्थिति में नहीं है, केजरीवाल ने कहा, “हमें अपनी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए बहुत सारे प्रयासों की आवश्यकता है, साथ ही देवी-देवताओं के आशीर्वाद की भी जरूरत है।”

केजरीवाल ने कहा, “भारतीय करेंसी नोटों पर… एक तरफ गांधी जी की तस्वीर है..वह वैसे ही रहना चाहिए… अगर हम दूसरी तरफ गणेश जी और लक्ष्मी जी की तस्वीर लगाते हैं, तो पूरा देश उनका आशीर्वाद प्राप्त करें।”

उन्होंने इंडोनेशिया का उदाहरण देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की औक कहा, “इंडोनेशिया एक मुस्लिम देश है। यहां 85 फीसदी मुसलमान हैं और केवल 2 फीसदी हिंदू हैं, लेकिन करेंसी पर श्री गणेश जी की तस्वीर है। भारत में भी ऐसे ही कदम उठाने की जरूरत है।“ उन्होंने कहा, मैं प्रधानमंत्री से अपील करता हूं कि नए छपे नोटों पर भी माता लक्ष्मी और श्री गणेश जी के चित्र लगाए जाएं।

जैसा कि हम सभी जानते हैं, भगवान गणेश को व्यापक रूप से बाधाओं को दूर करने और सौभाग्य लाने के लिए माना जाता है, लक्ष्मी धन, भाग्य, शक्ति, सौंदर्य, उर्वरता और समृद्धि की देवी हैं।

आम आदमी पार्टी प्रमुख ने कहा, “मैं इसकी अपील करने के लिए कल या परसों केंद्र को पत्र लिखूंगा… हमें देश की आर्थिक स्थिति को व्यवस्थित करने के प्रयासों के अलावा सर्वशक्तिमान के आशीर्वाद की जरूरत है।” उन्होंने यह भी कहा कि आप दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है और जोर देकर कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के लोग भाजपा को खारिज कर देंगे।

केजरीवाल की मांग को प्रतिध्वनित करते हुए, सिसोदिया ने ट्वीट किया, “माँ लक्ष्मी और भगवान गणेश समृद्धि के प्रतीक हैं। उनके आशीर्वाद से, देश समृद्ध होगा और आगे बढ़ेगा और नंबर 1 बन जाएगा। महात्मा गांधी के साथ-साथ माँ लक्ष्मी और भगवान गणेश की तस्वीर भारतीय नोटों पर लगाएं। मुद्रा पूरे देश के लिए शुभ साबित होगी।”

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system